comScore

राहुल की पीएम उम्मीदवारी पर बोलीं ममता बनर्जी- अभी सही समय नहीं

December 19th, 2018 23:30 IST
राहुल की पीएम उम्मीदवारी पर बोलीं ममता बनर्जी- अभी सही समय नहीं

हाईलाइट

  • राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी पर ममता बनर्जी ने दी अपनी प्रतिक्रिया
  • ममता ने कहा- पीएम उम्मीदवारी का अभी समय नहीं, चुनाव आने दें
  • DMK चीफ स्टालिन ने राहुल गांधी को बताया था महागठबंधन का पीएम चेहरा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। DMK चीफ स्टालिन द्वारा राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बताने पर पश्चिम बंगाल सीएम और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने महागठबंधन का पीएम चेहरा तय करने के लिए अभी सही समय न होने की बात कही है। ममता ने कहा, 'अभी यह तय करने का समय नहीं हैं। फिलहाल चुनाव को होने दीजिए। हम सभी दल मजबूती से एक-दूसरे के साथ खडे़ हैं और मिलकर काम कर रहे हैं। आगे सभी राजनैतिक दल मिलकर जो तय करेंगे, वही महागठबंधन का पीएम चेहरा होगा।'

ममता से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इशारों ही इशारों में राहुल की पीएम उम्मीदवारी को नकार दिया था। अखिलेश ने कहा था कि महागठबंधन के एक नेता की राय राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार प्रोजेक्ट करने की हो सकती है लेकिन गठबंधन के सभी नेता इस पर राजी हो, यह जरूरी नहीं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, 'यह उनकी (डीएमके) राय है। उनको अपनी राय रखने का अधिकार है।' उन्होंने कहा था, यह जरूरी नहीं कि विपक्ष को अपने गठबंधन के नेता का एलान करना चाहिए या लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन को औपचारिक रूप प्रदान करना चाहिए।

बता दें कि 16 दिसंबर को चेन्नई में तमिलनाडु के दिवंगत सीएम करुणानिधि के मूर्ति अनावरण के बाद उनके बेटे स्टालिन ने राहुल गांधी को महागठबंधन का पीएम उम्मीदवार बताया था। DMK चीफ स्टालिन ने कहा, 'पांच साल के पीएम मोदी के कार्यकाल में, देश 15 साल पीछे जा चुका है। अगर हम उन्हें एक और चांस देंगे तो देश 50 साल पीछे चला जाएगा। पीएम मोदी खुद को इस देश का राजा समझ रहे हैं। हम सभी को लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होना पड़ेगा। हमें दिल्ली में एक नए प्रधानमंत्री को बनाने में मदद करनी होगी। मैं पीएम पद के लिए तमिलनाडु की ओर से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखता हूं। उनमें मोदी सरकार को हराने की पूरी काबीलियत है।'

इस कार्यक्रम में मोदी विरोधी पूरा खेमा मंच पर एकजुट हुआ था। इस मौके पर सोनिया और राहुल गांधी के साथ-साथ, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के सीएम पिनराई विजयन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, साउथ के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत, बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा आदि विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे।
 

कमेंट करें
oU4OZ