comScore

उमरीया : पुलवामा हमले के आतंकियों को शेर बताने वाला युवक गिरफ्तार

February 17th, 2019 20:22 IST
उमरीया : पुलवामा हमले के आतंकियों को शेर बताने वाला युवक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, उमरिया। पुलवामा में जवानों पर हुए आत्मघाती हमले को लेकर देश में जहां गुस्सा है, तो देश विरोधी टिप्पणी करने वाले कई रोज नए नए किस्से मिल रहे हैं। नया मामला उमरिया के बिरसिंहपुर पाली का है, यहां एक युवक मोंटी खान ने आतंकियों को शेर बताते हुए देशविरोधी और अभद्र शब्दों का प्रयोग किया। इतना ही नहीं प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया, जिसको लेकर बजरंग दल ने विरोध जताते हुए आरोपी युवक के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करायी। पुलिस ने मोंटी खान  पिता मुन्ना खान निवासी बिरसिंहपुर पाली नामक युवक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर दी। आरोपी के विरुद्ध भादस. 1860 की धारा 153, 153ए, 153बी प्रकरण कायम कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब मांग रहा माफी
फेसबुक देश की सेना और प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने वाला मोंटी खान जब कानून के शिकंजे में फंसा, तो उसने अपने एफबी वॉल पर जय हिंद-जय भारत लिख दिया। पाकिस्तान के खिलाफ जमकर पोस्ट लिखा। इसके अलावा उसने देश के खिलाफ और आतंकवादियों के समर्थन में लिखे गए अपने पोस्ट को लेकर माफी मांगी है। उसका कहना है कि गलती से उसने देश के खिलाफ लिख दिया था, लेकिन उसके कृत्य लोग माफी देने के लिए तैयार नहीं हैं।

लोगों में है आक्रोश
युवक द्वारा जारी की गई पोस्ट के बाद लोगों में आक्रोश है। लोगों ने मोंटी खान को देश द्रोही बताया है। लोगों का कहना है कि आज जब देश जवानों के साथ खड़ा है, उस दौरान युवक द्वारा की गई यह टिप्पणी निंदनीय है। युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि देश में छिपे गद्दारों को सबक मिल सके। लोगों का कहना है कि इससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। हमारे जवान देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए, लेकिन युवक ने आतंकियों को शेर बताते हुए उनका अपमान किया है। इसकी हम घोर निंदा करते हैं।

इनका कहना है
युवक द्वारा लोगों की भावनाओं को भड़काने वाला पोस्ट किया गया था। लिहाजा भादवि 153, 153ए, 153बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।
डॉ. असित, एसपी उमरिया

कमेंट करें
JXhtg