जमीन के लिए कर दिया रिश्तों का खून, छोटे भाई व बहू को उतारा मौत के घाट

Man brutally murdered his brother and wife in a land dispute
जमीन के लिए कर दिया रिश्तों का खून, छोटे भाई व बहू को उतारा मौत के घाट
जमीन के लिए कर दिया रिश्तों का खून, छोटे भाई व बहू को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क, मंडला। जमीनी विवाद के चलते बड़े भाई ने तमाम हदों को पार करते हुए रिश्तों का खून कर दिया। अपने छोटे भाई व उसकी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। मामला मप्र के मंडला जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटा सांगवा का है। जहां जमीनी विवाद में एक युवक ने छोटे भाई और बहू को मौत के घाट उतार दिया है। सोमवार की सुबह करीब 6 बजे बहू और भाई पर सागौन के लट्ठ से सिर पर वार किए, जिससे दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल में दोनों दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
महाराजपुर टीआई कमलेश सोनी ने बताया है कि कोटा सांगवा में आरोपी मगरू पिता सुंदर मरकाम 34 वर्ष निवासी कोटा सांगवा ने अपने छोटे भाई रामचरण से जमीनी विवाद को लेकर नाराज था। सोमवार सुबह करीब 6 बजे छोटे भाई रामचरण मरकाम पिता सुंदर मरकाम की पत्नी राजरानी पति रामचरण मरकाम पानी भर रही थी। इस दौरान मगरू भी गया। उसने पहले पानी भरने के कहा, लेकिन राजरानी ने कहा कि उसे काम करना है। जिससे पहले वह पानी भरेगी। इसी बात पर राजरानी जैसी ही घर के दरवाजे के बाहर निकली, मगरू ने सागौन की लाठी से लगातार कई वार किए, जिससे वह लहुलुहान हो गई। चीख सुनकर रामचरण बाहर घर से बाहर निकला। आरोपी ने छोटे भाई रामचरण पर भी से हमला कर दिया, जिससे उसका भी सिर फट गया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौका पाकर भाग गया। हमले में घायल पति-पत्नी ने आवाज लगाने पर घर के अन्य सदस्य बाहर आए। घायलों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर आए। यहां रामचरण के इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल राजरानी को जबलपुर रैफर कर दिया। यहां कटरा तक पहुंचने के बाद राजरानी की सांसे भी थम गई।

नही मिला था जमीन का हिस्सा
पुलिस ने बताया है कि जमीनी विवाद के चलते दोहरी हत्या की गई है। माता-पिता सुंदर मरकाम और सरस्वती रामचरण के घर खाना पीना करते थे। इसकी पांच एकड़ जमीन है। इस जमीन का बंटवारा नहीं हुआ है। मगरू को लगता था कि पिता जमीन में हिस्सा नहीं देगें, जिससे वह अपने भाई से नाराज रहता था। जमीन मे हिस्सा नहीं मिलने से खफा होने के कारण उसने सुबह-सुबह वारदात को अंजाम दे दिया।

अनाथ हो गए बच्चे
रामचरण और राजरानी की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी सगुनलता कक्षा पांचवी में पढ़ती है और संजूलता उससे छोटी है। बच्चियों को अब दादा-दादी और नाना नानी का ही सहारा है। मंगलवार को दोनों बेटियां अपने नाना के साथ मलारा आई गई है। दोहरे हत्या कांड के बाद पूरे गांव मे सन्नाटा पसरा हुआ है। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि मामूली जमीन विवाद पर मगरू इतनी बढ़ी घटना को अंजाम दे देगा।

Created On :   9 April 2019 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story