comScore

लव जिहाद के नाम पर पहले कुल्हाड़ी से काटा फिर जिंदा जला दिया

December 08th, 2017 08:40 IST

डिजिटल डेस्क, राजसमंद। लव-जिहादियों को सबक सिखाने के मकसद से राजस्थान के राजसमंद शहर में कलेक्टर दफ्तर से महज 600 मीटर की दूरी पर रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना को अंजाम दिया गया है। यहां लव जिहाद के चलते एक व्यक्ति की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। साथ ही इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। घटना का वीडियों सामने आते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी राजसमंद पहुंचे और मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान सरकार ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।

पहले कुल्हाड़ी से हत्या, फिर शव को जलाया

इस वीडियो में 45 साल का शख्स एक युवक की कुल्हाड़ी से हत्या कर उसके शव को जलाते हुए नजर आ रहा है। घटना स्थल से अधजला शरीर मिला है। वीडियो में आरोपी शंभूनाथ धमकी देते हुए नजर आ रहा है कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। इतना ही नहीं शंभूनाथ देशभक्ति समेत कई और मुद्‌दों पर लंबा भाषण भी देता दिख रहा है वीडियो में। इस वीडियो में एक स्कूटी और बाइक भी दिखती है। जिस तरह यह वीडियो शूट किया गया है, उससे साफ लगता है कि कोई तीसरा शख्स भी वहां मौजूद था। 

मृत व्यक्ति की भी पहचान हो गई है। उसका नाम इफाजुल उर्फ गुड्डू था। वह पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सैय्यदपुर का रहने वाला था। वह पेशे से मजदूर है।

मां ने कहा 'मेरे बेटे के कातिल को सजा मिले'

इस घटना के बाद मृतक की मां का कहना है कि सुबह घर से निकलने से पहले मैंने गुड्डू से बात की थी। मैं नहीं जानती मेरे बेटे की हत्या के पीछे क्या कारण हैं। मैंने हत्या की वीडियो देखा है और मैं चाहती हूं कि दोषी को सजा मिले।   


इस पूरे मामले पर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा, 'यह घटना झकझोरने वाली है। भला कोई कैसे किसी की हत्या कर उसका वीडियो बना सकता है? आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसकी जांच एसआईटी करेगी।'

दूसरी तरफ, राजस्थान कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस घटना के लिए वसुंधरा सरकार की कड़ी आलोचना की है। मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार की लापरवाही से ही ऐसी दर्दनाक घटना को कुछ लोग अंजाम देते हैं। यह बेहद ही दुखद घटना है। सरकार को जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवानी चाहिए। 

Loading...
कमेंट करें
oIHGd
कमेंट पढ़े
MOnika December 07th, 2017 14:25 IST

Kya darindgi h ye ... sharam ani chahiye

Loading...