किसान से छह हजार की रिश्वत लेते धराया प्रबंधक

Manager caught taking bribe of six thousand from farmer
किसान से छह हजार की रिश्वत लेते धराया प्रबंधक
किसान से छह हजार की रिश्वत लेते धराया प्रबंधक

डिजिटल डेस्क,मंडला। कृषि के लिए तीस हजार लोन स्वीकृत करने छह हजार रूपए की रिश्वत लेने वाले आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित मेढ़ा के प्रबंधक को लोकायुक्त जवलपुर पुलिस ने रंगे हांथ पकड़ कर उसके खिलाफ भृष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। आरोपी किसान से दोपहर के समय बसस्टेंड भुआबिछिया में रिश्वत ले रहा था। 

ऋण स्वीकृत करने में करता रहा आनाकानी

बताया गया है कि वनांचल तहसील मवई गांव सेदा निवासी किसान अर्जुन सिंह मार्को पिता रामू सिंह मार्को ने कृषि कार्य के लिए किसान के्रडिट कार्ड से तीस हजार ऋण के लिए प्रबंधक आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित मेढ़ा में आवेदन किया था। यहां पदस्थ आरोपी प्रबंधक कोमल सिंह बंजारा पिता रतन सिंह बंजारा 55 साल के द्वारा ऋण स्वीकृत करने में पहले आनाकानी की गई। इसके बाद शर्त रख दी कि तीस हजार लोन मिलते ही ईनाम के रूप में वह छह रूपाए की रिश्वत देगा। परेशान होकर किसान ने इसकी शिकायत लोकायुक्त जबलपुर को दर्ज कराई। जांच के बाद लोकायुक्त ने आरोपी प्रबंधक को ट्रेस करने के लिए योजना बनाई। मंगलवार को किसान अर्जुन ने प्रबंधक को फोन लगाया और राशि देने की बात कही। 

बस स्टेंड भुआ बिछिया बुलाया रिश्वत लेने के लिए

आरोपी प्रबंधक के द्वारा उसे बस स्टेंड भुआ बिछिया बुलाया गया। जैसे ही किसान ने प्रबंधक के हाथ में रिश्वत के रूपए दिए लोकायुक्त टीम ने धरदबोचा।प्रबंधक को पकड़ कर रेस्ट हाऊस ले गई। कार्रवाई से स्टेंड में हलचल मच गई। लोकायुक्त की टीम में उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा, निरीक्षक ऑस्कर किंडो, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव,अमित गावड़े, विजय बिष्ट चालक जीत सिंह शमिल रहे।

चल रहा था जुआ

एक ट्रैवल एजेंसी के कार्यालय में जुए का फड़ जमा होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर वहाँ जुआ खेल रहे 5 जुआडिय़ों को पकड़ लिया। फड़ पर मारे गये छापे के दौरान पुलिस ने करीब 35 हजार रुपये नकद व ताश के पत्ते जब्त किए हैं।  सूत्रों के अनुसार  पुलिस को बीती रात सूचना मिली थी कि ट्रेवल्स कार्यालय में जुए का फड़ संचालित हो रहा है। सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए घेराबंदी की और कार्यालय के अंदर दाँव लगा रहे पाँच जुआडिय़ों को पकड़ लिया और उनके द्वारा दाँव में लगाई गयी रकम जब्त कर ली गई। जुआ खेलने वालों में  शिवम उपाध्याय  निवासी मझौली, राजेन्द्र ठाकुर निवासी कोनिया, नरेन्द्र साहू निवासी काकरदेही, अन्नू सिंह साहू निवासी मझौली, हेमंत भट्ट निवासी वार्ड न. 15 मझौली को पकड़कर उनके खिलाफ धारा 3/4 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जुआडिय़ों को पकडऩे में उप निरीक्षक तरुण कुमार बोडके, पीएसआई प्रमोद सिंह, अनुराग सिंह, आरक्षक राहुल, अमित एवं सुमित की सराहनीय भूमिका रही।
 

Created On :   3 Sep 2019 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story