मैनचेस्टर टेस्ट : दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया की हालत खराब (लीड-1)

Manchester Test: Australia deteriorate in second innings (lead-1)
मैनचेस्टर टेस्ट : दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया की हालत खराब (लीड-1)
मैनचेस्टर टेस्ट : दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया की हालत खराब (लीड-1)
मैनचेस्टर, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। मेजबान इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में दबाव में ला दिया है।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन चायकाल तक अपने चार विकेट 67 रनों पर ही गंवा दिए हैं। उसे हालांकि पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त का फायदा हुआ है और इस तरह उसने इंग्लैंड पर अपनी बढ़त को 259 रनों तक पहुंचा दिया है।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित कर दी थी। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 301 रन बनाए और इस लिहाज से आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 196 रनों की बढ़त के साथ उतरी।

चायकाल तक स्टीवन स्मिथ 19 और मैथ्यू वेड 10 रन बनाकर खेल रहे हैं।

दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने 16 के कुल स्कोर तक अपने दो विकेट खो दिए थे। स्टुअर्ड ब्रॉड ने एक बार फिर डेविड वार्नर को अपना शिकार बनाया और फिर मार्नस हैरिस को भी अपनी चपेट में ले लिया।

मार्नस लाबुस्शाने 11 के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। आर्चर ने ही ट्रेविस हेड (12) को पवेलियन भेजा।

इससे पहले दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 200 रनों के साथ करने वाली इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 301 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड हालांकि किसी तरह फॉलोऑन बचाने में सफल रही है। इस पारी में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 186 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। कप्तान जोए रूट ने 168 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए।

दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों के अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सके। जोस बटलर ने 41 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को फॉलोऑन से जरूर बचाया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने चार विकेट अपने नाम किए। मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को तीन-तीन सफलताएं मिलीं।

--आईएएनएस

Created On :   7 Sep 2019 4:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story