comScore

Premier League: युनाइटेड ने सीजन के अपने पहले मैच में चेल्सी को 4-0 से हराया, आर्सेनल भी जीता

Premier League: युनाइटेड ने सीजन के अपने पहले मैच में चेल्सी को 4-0 से हराया, आर्सेनल भी जीता

हाईलाइट

  • मैनचेस्टर युनाइटेड ने ईपीएल के 2019-20 सीजन के अपने पहले मैच में चेल्सी को 4-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। मार्कश रैशफर्ड के दो गोल की बदौलत मैनचेस्टर युनाइटेड ने रविवार रात यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2019-20 सीजन के अपने पहले मैच में चेल्सी को 4-0 से करारी शकस्त दी। चेल्सी के कोच के रूप में ईपीएल में फ्रैंक लैम्पार्ड का यह पहला मैच था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। रैशफर्ड के अलावा इस मुकाबले में एंथोनी मार्शियल और डेनियल जेम्स ने गोल किए। जेम्स युनाइटेड के लिए अपना पहला मैच खेल रहे थे। 

मैच की शुरुआत हालांकि, चेल्सी के लिए अच्छी रही। मेहमान ने अधिक बॉल पोजेशन के साथ युनाइटेड पर अटैक किया, लेकिन उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली। टैमी अब्राहम और एमरसन पाल्मिएरी के शॉट गोल पोस्ट पर लगकर वापस आए गए। 

कर्ट जूमा ने 18वें मिनट में 18 यार्ड बॉक्स में गलती की और युनाइटेड को पेनाल्टी मिली। रैशफर्ड ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, पहले हाफ में चेल्सी ने अपने खेल को बेहतर किया, लेकिन गोल नहीं कर पाई। 

दूसरे हाफ में मेहमान टीम ने कई गलतियां की जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। 65वें मिनट मार्शियल ने युनाइटेड की बढ़त को दोगुना कर दिया जबकि दो मिनट बाद पॉल पोग्बा के पास पर शानदार गोल करते हुए रैशफर्ड ने स्कोर 3-0 कर दिया। युनाइटेड की टीम यही नहीं रुकी। 81वें मिनट में जेम्स ने क्लब के लिए अपने पहले मैच में ही गोल करके युनाइटेड की जीत सुनिश्चित कर दी। 

लीग के एक अन्य मैच में आर्सेनल ने न्यूकासल युनाइटेड को 1-0 से हराया। इस मैच में आर्सेनल के लिए एकमात्र गोल पियरे एमरिक-आउबामयांग ने दागा।  पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और खिलाड़ियों को बारिश के कारण बॉल कंट्रोल में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

मेहमान टीम के पास 62 प्रतिशत बॉल पोजेशजन रहा, लेकिन न्यूकासल ने भी काउंटर अटैक करने की कोशिश की। हालांकि, उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली। आर्सेनल की टीम पहले हाफ में मेजबान टीम के मिडफील्ड को भेदने में सफल नहीं हो पाई। दूसरे हाफ में मेहमान टीम का खेल बेहतर हुआ।

मैच के 58वें मिनट में अउबामयांग को 18 यार्ड के बॉक्स के पास गेंद मिली और उन्होंने शानदार गोल करते हुए आर्सेनल को बढ़त दिला दी जो पूरे मैच में कायम रही। अंतिम क्षणों में कई प्रयास करने के बावजूद मेजबान टीम अपनी हार नहीं टाल सकी। 

कमेंट करें
rPeFb