comScore
Dainik Bhaskar Hindi

#Mandsaur : पुलिस की गोली से ही हुई किसानों की मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 20:47 IST

1.1k
0
0
#Mandsaur : पुलिस की गोली से ही हुई किसानों की मौत

टीम डिजिटल, भोपाल. शिवराज सरकार ने आखिर माना है कि मंदसौर में आंदोलनकारी 6 किसानों की मौत पुलिस फायरिंग से हुई है. गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह बात खुद मीडिया से बात करते हुए कही है. गृहमंत्री ने पहले इस बात से साफ इनकार कर दिया था कि किसानों की मौत पुलिस फायरिंग से हुई है. पहले उनका कहना था कि किसानों की मौत अराजक तत्वों की गोलियों से हुई है.

गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज मीडिया से बातचीत में कहा कि जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि किसानों की मौत पुलिस की गोलियों से हुई है। हालांकि इससे पहले बुधवार को एमपी पुलिस ने स्वीकार किया था कि आंदोलनकारी किसानों पर गोली पुलिस ने ही चलाई थी। आईजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) मकरंद देउसकर ने बुधवार को कहा था कि मंदसौर में किसानों पर पुलिस ने ही गोलियां चलाई थी, लेकिन जिन हालात में फायरिंग की गई, उसे बता पाना मुश्किल है।

गौरतलब है कि मंदसौर में किसान आंदोलनकारियों पर फायरिंग की घटना के बाद राज्य सरकार ने जिला कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह और एसपी ओपी त्रिपाठी को हटा दिया है. अब ओम प्रकाश श्रीवास्तव मंदसौर के नए कलेक्टर होंगे, जबकि मनोज सिंह को एसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सरकार ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर