मंदसौर हत्याकांड: आरोपी ने कहा घर में पड़ी थी मां की लाश, नहीं दिए पैसे तो बंधवार को मारा

मंदसौर हत्याकांड: आरोपी ने कहा घर में पड़ी थी मां की लाश, नहीं दिए पैसे तो बंधवार को मारा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मप्र में मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के आरोपी मनीष बैरागी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने राजस्थान के प्रतापगढ़ में सरेंडर किया है जिसके बाद पुलिस उसे मंदसौर लेकर आई। इसके बाद आरोपी ने हत्याकांड के हर तथ्य को उजागर किया। आरोपी ने कहा कि मेरी मां की लाश घर में पड़ी हुई थी, मुझे पैसों की जरुरत थी। ऐसे में जब मैंने मेरे ही पैसे बंधवार से मांगे तो इंकार कर दिया। मैंने उसी दिन बंधवार को मारने की कसम खा ली थी। आरोपी ने यह खुलासा भी किया कि एनकाउंटर के डर से वह राजस्थान के प्रतापगढ़ भाग गया था। 

पुलिस ने मनीष के उस साथी को भी हिरासत में ले लिया है जिसने मनीष को पिस्टल दी थी। पिस्टल देने वाले शख्स का नाम अजय जाट बताया जा रहा है। प्रहलाद बंधवार हत्याकांड मामले में राठौर समाज ने सीबीआई जांच की मांग की है। समाज के लोगों ने इसके लिए पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा है। 

यह घटना आई सामने
पुलिस कार्यालय में हुई पत्रकारवार्ता में आरोपी मनीष ने इस घटना से जुड़े तथ्यों को उजागर किया। घटना को लेकर पैसों का लेनदेन सामने आया है। आरोपी मनीष का कहना है कि प्रहलाद बंधवार के कहने पर चुनाव में पैसे खर्च किए। जिसके लिए मेरे कई काम कराने की बात कही गई। बंधवार ने कहा कि चुनाव में पैसे खर्च कर दो इसके बाद मैं काम दिलाउंगा और ठेके भी लेंगे। बंधवार ने कहा कि जो तू कहेगा वो होगा, गुमठी को स्थाई कराने के साथ तेरे मकान का पट्टा कर दूंगा। उस बात को तीन साल से अधिक समय हो गया, लेकिन इन सब में से कोई भी काम नहीं किया। 

खाई थी कसम
आरोपी मनीष ने बताया कि जब मां की मौत हुई और पैसों की जरुरत हुई तो ऐसे समय में मैंने बंधवार से पैसे देने को कहा। इंकार करने पर मैं साफ कहा कि यदि आज मुझे पैसे नहीं दिए तो फिर कभी नहीं लूंगा। उसी दिन कसम खाई कि अब मैं इसे मार दूंगा। आरोपी का कहना है कि बंधवार के लिए मैंने दिल से काम किया, लेकिन मुझे आज तक कोई फायदा नहीं हुआ। घटना वाले दिन दोपहर करीब 2:30 बजे मनीष ने अपने साथी से पिस्टल ली और शाम को बंधवार पर हमला किया। आरोपी ने बताया कि बंधवार पर तीन फायर किए, जिसमें से पहला पेट और दो फायर सिर में किए।

बनाया था नामजद आरोपी
बता दें कि मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रह्लाद बंधवार की गोली मारकर हत्या कर हमलावर फरार हो गया था। बंधवार को गुरुवार शाम एक बाइक सवार बदमाश ने गोली मारी थी। यह हमला उस समय हुआ जब नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार जिला सहकारी बैंक के बाहर खड़े थे। इस दौरान बाइक सवार एक बदमाश ने शाम करीब 7 बजे उन पर हमला कर दिया। इस हमले में बंधवार के सिर में लगी थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने आसपास की दुकानों और मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और शुक्रवार को मनीष बैरागी नाम के व्यक्ति को नामजद आरोपी बनाया था। इसके बाद से ही आरोपी की लतागार तलाश की जा रही थी।

Created On :   20 Jan 2019 3:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story