कम्पलीट पैकेज है मंगलम दंगलम, मैंने TV पर ऐसा किरदार नहीं निभाया : मनोज जोशी 

mangalam dangalam tv serial will be start with manoj joshi in television
कम्पलीट पैकेज है मंगलम दंगलम, मैंने TV पर ऐसा किरदार नहीं निभाया : मनोज जोशी 
कम्पलीट पैकेज है मंगलम दंगलम, मैंने TV पर ऐसा किरदार नहीं निभाया : मनोज जोशी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सोनी सब  पर शनिवार-रविवार को प्रसारित होने वाला एपिसोड मंगलम-दंगलम अलग स्टोरी लिए हुए है जिसमें उदासी, हिम्मत, प्यार और काफी कुछ है, जो इसे एक कम्प्लीट पैकेज  बनाता है। मंगलम दंगलम  में संजीव सकलेचा का किरदार निभा रहे मनोज जोशी कहते हैं कि किरदार चुनने की सबसे बड़ी वजह यह रही कि उस समय जब बहुत सारे चैनल नहीं हुआ करते थे, इस माध्यम से जुड़े रहने के बावजूद, टेलीविजन पर इस तरह का किरदार नहीं देखा । मैंने अलग-अलग विषय के कई सारे सीरियल्स के लिये काम किए हैं। मैं यह शो इसलिये कर रहा हूं, क्योंकि मैंने टेलीविजन पर कॉमिक भूमिकाएं नहीं निभायी है।

खासतौर से इतने सारे रंगों और भावनाओं से भरा किरदार। मुझे लगता है कि टेलीविजन ने मुझे एक परिपक्व अभिनेता बनाया है। मैं थियेटर से आया हूं कि लेकिन इस माध्यम ने मुझे सिखाया कि सीमित समय में कैसे रचनात्मक रूप में खुद को पेश करना है। संजीव सकलेचा एक बहुत ही अलग किरदार है, जो मुझे लगता है कि एक पारंपरिक भारतीय पिता की छवि पेश करता है, जो हर 5वें या छठे घर में पाया जा सकता है।  वह अंदर से बहुत भावुक है और बाहर से सख्त। मैंने टेलीविजन पर ऐसा किरदार नहीं निभाया।

इस तरह की है कहानी
वे कहते हैं कि  शादी के साजो-सामान और एसेसरीज की दुकान का मालिक है। वह अपनी दुकान में दूल्हा और दुल्हन से जुड़ी कई सारी चीजें बेचता है। वह अपनी बेटी को लेकर बहुत ही प्रोटेक्टिव है, इसलिये कोई लड़का उसकी बेटी को घूरे या उसके आस-पास भी हो तो वह बर्दाश्त नहीं कर पाता। हर पिता आमतौर पर उसकी तरह नजर आता है लेकिन एक स्तर पर वह कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव है। यह शो एमपी के इंदौर शहर में रहने वाले परिवार की कहानी कहता है, हालांकि इस तरह के पिता हर 5वें या छठे घर में आपको मिल जायेंगे। भारत में हर व्यक्ति और परिवार, इस शो और उसके किरदारों से खुद को जोड़ सकेगा। मनोज जोशी टीवी कलाकार और फिल्म अभिनेता हैं।मनोज जोशी ने अपने करियर की शुरुआत मराठी थिएटर से की थी, उसके बाद वे हिंदी व गुजराती थिएटर से भी जुड़ गए। उन्होंने कई प्रसिद्ध टीवी शोज़ में काम किया है।

इन फिल्मों में काम कर चुके हैं मनोज
दर्शक उन्हें उन्हें हास्य अभिनय के कारण बखूबी पहचानते हैं। सरफऱोश, कहता है दिल, देवदास, हंगामा,जॉगर्स पार्क, आन, हलचल, विवाह, पेज 3, फिर हेरा फेरी, चुपके- चुपके, गर्म मसाला, भूलभुलैया, रेड्डी,  डॉली की डोली।  में वे काम कर चुके हैं। वे कहते हैं कि  अतीत में उसकी बहन के साथ हुई कोई घटना है, जिसकी वजह से वह अपनी बेटी के लिये भी चिंतित हो जाता है। वैसे मेरा किरदार बहुत अच्छा और महत्वाकांक्षी किरदार है, जो कि पूरे परिवार का आधार है। अपनी बेटी के लिये इतना पजेसिव होना, अपनी पत्नी के साथ बात करने का तरीका, अपनी मां के लिये प्यार, उसे अलग बनाता है। ये चीजें उसे प्यारा होने के साथ-साथ महत्वाकांक्षी किरदार भी बनाता है। संजीव सकलेचा और उसके जमाई के बीच का रिश्ता बिल्ली-चूहे की याद दिलाता है। दरसअल, संजीव अपने आपको दसवां ग्रह कहता है।

हर तरह के इमोशन हैं
मनोज जोशी कहते हैं  कि इस शो में हर तरह के इमोशन हैं। बेशक, उसमें ह्यूमर है, जो कि इस शो का मुख्य हिस्सा है। सोनी सब एक ऐसा चैनल नहीं है, जिसमें सिर्फ कॉमेडी शोज़ ही हैं। इसमें कॉमेडी है लेकिन उसकी अति नहीं है। मंगलम् दंगलम आपको हंसाते हुए, आपके दिल को छुएगा।

Created On :   23 Oct 2018 9:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story