comScore

लगातार बारिश से बेहाल कर्नाटक में रेड अलर्ट, कुमारस्वामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

May 30th, 2018 13:41 IST

डिजिटल डेस्क,कर्नाटक, मैंगलुरू। केरल में मानसून की आमद के साथ ही केरल के समुद्री इलाकों और कर्नाटक के मैंगलुरू में भारी बारिश हुई। कर्नाटक के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने के बाद रेड अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल कर्नाटक में मेकुनु चक्रवात समुद्री जिलों तक पहुंच गया है। भारी बारिश के चलते नेशनल डिजास्टर मैनेंजमेंट अथॉरिटी ने कर्नाटक के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके तहत कर्नाटक के सुदूर पूर्व के इलाकों खासकर समुद्री इलाकों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

जिन इलाकों में भारी बारिश देखी गई वहां कई पेड़ उखड़ गए और बाढ़ जैसे हालात हो गए। गृह मंत्रालय ने कहा कि उसने मंगलुरु में स्थिति की समीक्षा की है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की कुछ अतिरिक्त टीमों को राहत और बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन की मदद करने के लिए भेजा है। 

सीएम कुमारस्वामी बनाए हुए हैं स्थिति पर नजर

भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालात के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार सुबह टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के डिप्टी कमिश्नर्स से बातचीत की। सीएम ने कहा कि तटीय क्षेत्रों में पूरी राहत भेजी जाएगी। NDRF की टीम को मैंगलोर और उडुपी भेज दिया गया है। 

भारी बारिश के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, “कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में बारिश से प्रभावित होने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और बेहतरी की कामना करता हूं। अधिकारियों से बात की है और उनसे प्रभावित इलाकों में हर मुमकिन मदद पहुंचाने को सुनिश्चित करने को कहा है।” 

बताया जा रहा है कि दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों में लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश जारी रही, जिससे निचले इलाके और सड़कें डूब गईं और सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया। वहीं कर्नाटक में भारी बारिश वजह से स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान और बाजार बंद रहे। 

कमेंट करें
ClO1Y