मणिशंकर अय्यर ने मोहम्मद अली जिन्ना को बताया महान व्यक्ति

Mani Shankar Aiyar praise Mohammad Jinnah in Pakistan
मणिशंकर अय्यर ने मोहम्मद अली जिन्ना को बताया महान व्यक्ति
मणिशंकर अय्यर ने मोहम्मद अली जिन्ना को बताया महान व्यक्ति

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान पहुंचते ही एक बार फिर मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान सामने आया है। इस बार मणिशंकर अय्यर मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करने पर घिरते नजर आ रहे है। पाकिस्तान में अय्यर ने जिन्ना को कायद-ए-आजम कहकर उनकी तारीफ की है। कायद-ए-आजम उर्दू का शब्द है, जिसका मतलब महान व्यक्ति होता है। बता दें कि इससे पहले मणिशंकर ने कहा था कि मुझे भारत से जितनी नफरत मिलती है, पाकिस्तान से उतना ही प्यार मिलता है।

अमित शाह ने साधा निशाना
मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। शाह ने ट्वीट कर कहा, ’कांग्रेस और पाकिस्तान की गजब की टेलीपैथी है। कल पाकिस्तानी सरकार ने टीपू सुल्तान को याद किया, जिसकी कांग्रेस जयंती मनाती है। आज मणिशंकर अय्यर ने जिन्ना की तारीफ की है। गुजरात हो या कर्नाटक चुनाव, मैं ये समझ नहीं पाता हूं कि कांग्रेस चुनाव से पाकिस्तान को क्यों जोड़ती है?’’ मालूम हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर के घर पर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के साथ डिनर पार्टी का मामला भी खूब उछला था।

 

 


इंटरनेशनल कॉफ्रेंस में शिरकत करने पहुंचे है अय्यर
बता दें कि मणिशंकर अय्यर शनिवार को ही पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे हैं। अय्यर यहां पर "थ्रेट टू सिक्युरिटी इन द 21th सेंचुरी; फाइंडिंग ए ग्लोबल वे फॉरवर्ड" इंटरनेशनल कॉफ्रेंस में शिरकत कर रहे है। लाहौर यूनिवर्सिटी ने इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है। यहां पर "India, Pakistan; Seeking through Truth, Reconciliation and Peace" नामक शीर्षक सत्र के मुख्य प्रवक्ता मणिशंकर अय्यर हैं। अय्यर ने यहां पर मोहम्मद जिन्ना को कायद-ए-आजम कह कर एक बार फिर विवादों को जन्म दे दिया है। ऐसे ही बयानों के चलते कांग्रेस ने मणिशंकर को कांग्रेस से निवंबित किया था।

पहले भी दे चुके है ऐसे बयान
इससे पहले कराची में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने कहा था, मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं, क्योंकि मैं भारत से भी प्यार करता हूं। बाद में जब उनसे इस बयान को लेकर भारत की मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, "मुझे भारत से जितनी नफरत मिलती है, पाकिस्तान से उतना ही प्यार मिलता है। मुझे वे लोग भी हग करते हैं, जिन्हें मैं नहीं जानता। इसलिए मुझे यहां मजा आता है। यहां लोग मेरे लिए तालियां बजाते हैं, क्योंकि मैं शांति की बातें करता हूं।"

Created On :   5 May 2018 4:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story