comScore
Dainik Bhaskar Hindi

‘एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम’ कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस नेता अय्यर, बोले- मंदिर वहीं क्यों बनाओगे?

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 08th, 2019 11:08 IST

4k
1
1
‘एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम’ कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस नेता अय्यर, बोले- मंदिर वहीं क्यों बनाओगे?

News Highlights

  • अयोध्या में राम मंदिर बनेगा या नहीं ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है।
  • इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान ने राजनीति को गरमा दिया है।
  • अय्यर ने कहा कि ये कोई नहीं जानता कि अयोध्या में जिस जगह राम मंदिर बनाने की मांग की जा रही है उस जगह भगवान राम ने जन्म लिया था।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर बनेगा या नहीं ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान ने राजनीति को गरमा दिया है। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि ये कोई नहीं जानता कि अयोध्या में जिस जगह राम मंदिर बनाने की मांग की जा रही है उस जगह भगवान राम ने जन्म लिया था। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) की ओर से दिल्ली में आयोजित "एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम" नाम के एक कार्यक्रम में मणिशंकर अय्यर ने ये बात कही। लोकसभा चुनाव से पहले मणिशंकर अय्यर का ये बयान कांग्रेस के लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है।

मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'हम कहते हैं कि मंदिर आप जरूर बनाइए, लेकिन आप ये कैसे कह सकते हैं कि मंदिर वहीं बनाएंगे। मंदिर वहीं बनाने का क्या मतलब है।' उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा 'दशरथ बहुत बड़े महाराजा थे। कहा जाता है कि उनके महल में 10000 कमरे थे। कौन जानता है कि कौन सा कमरा कहा था। इसलिए ये कहना कि क्योंकि हम सोचते हैं कि हमारे भगवान राम वहीं पैदा हुए थे और इसीलिए मंदिर वहीं बनाना है, ठीक नहीं है। उन्होंने कहा वहां एक मस्जिद है उसको पहले तोड़ेंगे और उसकी जगह मंदिर बनाएंगे। मणिशंकर ने कहा ये कहे कि क्या अल्ला में भरोसा रखना गलत चीज है हिंदुस्तान के लिए?  

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download