comScore

इमोशनल हुईं मनीषा कोइराला, कहा- दोबारा कैंसर के दर्द से गुजरना आसान नहीं था

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 13th, 2018 11:42 IST

इमोशनल हुईं मनीषा कोइराला, कहा- दोबारा कैंसर के दर्द से गुजरना आसान नहीं था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर लौटीं बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। मनीषा कोइराला संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में नरगिस का किरदार निभा रही हैं। फिल्म के रिलीज से पहले ही मनीषा ने अपने डिफरेंट लुक शेयर करके धमाल मचा दिया है, लेकिन फोटोज के साथ ही उनका दर्द भी छलका है। उन्होंने कहा दोबारा कैंसर के दर्द से गुजरना मेरे लिए आसान नहीं था। इस रोल के लिए मुझे अपने अंदर बहुत हिम्मत लानी पड़ी।

 

 

दरअसल फिल्म 'संजू' में संजय दत्त की जिंदगी के हर पहलू को दिखाया गया है। संजू के पोस्टर्स और ट्रेलर को लोगों ने खूब पसंद किया। फिल्म में मनीषा कोइराला ने संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभाया है। हाल ही में मनीषा ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसमें वो बिल्कुल नरगिस की कॉपी लग रही हैं।

 

 

फिल्म में संजय दत्त की मां नरगिस की भूमिका निभाने को लेकर एक इंटरव्यू में मनीषा कोइराला इमोशनल हो गईं। उन्होंने कहा नरगिस की भूमिका निभाना आसान नहीं था। उनका रोल प्ले करने के लिए मुझे अपने अंदर बहुत हिम्मत लानी पड़ी। दोबारा कैंसर का दर्द झेलना बहुत मुश्किल था, नरगिस जी का किरदार निभाने के लिए बहुत ज्यादा आत्मिक शक्ति की जरूरत पड़ी, लेकिन आखिरी में सब काम आया क्योंकि नरगिस जी एक प्रतिष्ठित हस्ती थीं। उनका रोल करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

 

 

मनीषा कोइराला ने बताया कि मैंने उन्हें जीने की कोशिश की है। सिर्फ उनके जैसा दिखना और उनके जैसे बाल संवारना ही काफी नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे उनका स्वभाव, उनकी रूह को समझना था। मेरा प्रयास कितना सफल हुआ है, जल्द ही इसका पता लग जाएगा।

 

 

कैंसर से जूझ चुकी मनीषा कोइराला ने कहा, इससे पहले मेरी दुनिया बिल्कुल अलग हो गई थी, लेकिन फिर अनुभव ने मुझे और समझदार और सहनशील बनाया। जब आपका जीवन खतरे में होता है, तब आपको जिंदगी की असली कीमत समझ में आती है।

 

 

गौरतलब है कि संजय दत्त की मां नरगिस की मौत कैंसर से हुई थी। नरगिस न केवल एक अच्छी एक्ट्रेस थीं, बल्कि एक अच्छी मां भी थीं। फिल्म में मनीषा कोइराला कैंसर पीड़िता का रोल निभा रही हैं। मनीषा खुद एक कैंसर सर्वाइवर होने के नाते इस रोल से इमोशनली जुड़ गई हैं। नरगिस जैसे लुक्स पाने के लिए भी उन्होंने खासी मेहनत की है।

 

 

उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है- मैंने फोटोज, बुक्स और डॉक्युमेंट्री के जरिए काफी सारे लुक्स ट्राई किए। मल्टी स्टारर फिल्म 'संजू' 29 जून को रिलीज होगी। इसमें मनीषा कोइराला के अलावा रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा, दिया मिर्जा, परेश रावल और सोनम कपूर लीड रोल में है। 

 

 

बता दें कि 2012 में ओवरियन कैंसर का पता चलने के बाद मनीषा कोइराला सर्जरी के लिए अमेरिका चली गईं थी। न्यूयॉर्क में करीब 6 महीने तक उनका इलाज चला। कीमोथैरेपी ट्रीटमेंट की वजह से उनके पूरे बाल झड़ गए थे। 2013 में उन्हें कैंसर मुक्त घोषित किया गया था। मनीषा ने 19 जून 2010 को नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थी। 2012 में दोनों का तलाक हो गया था।


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l