comScore

मनमोहन सिंह ने राजस्थान ने भरा राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, जीत तय

मनमोहन सिंह ने राजस्थान ने भरा राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, जीत तय

हाईलाइट

  • राजस्थान में बीजेपी पर भारी कांग्रेस
  • कांग्रेस के 100 बीजेपी के 72 विधायक
  • डीएमके से बात न बनने के कारण चुना राजस्थान

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर मनमोहन सिंह ने राजस्थान से राज्यसभा सदस्य के लिए मंगलवार को नामांकन भरा। नामांकन के वक्त उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और अविनाश पांडे भी मौजूद रहे।

बता दें कि मनमोहन सिंह मंगलवार सुबह ही जयपुर पहुंचे थे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनका स्वागत किया। मनमोहन फिलहाल किसी सदन के सदस्य नहीं हैं, उनका राज्यसभा कार्यकाल पूरा हो चुका है, कांग्रेस राजस्थान में मदनलाल सैनी के निधन के बाद खाली हुई सीट से मनमोहन को राज्यसबा भेजेगी।

राजस्थान में विधायकों की संख्याबल के हिसाब से कांग्रेस, बीजेपी पर भारी है। यहां कांग्रेस के 100 विधायक हैं, इसके अलावा बसपा और बीटीपी का भी उन्हें समर्थन मिला हुआ है, ऐसे में राजस्थान से मनमोहन सिंह को राज्सभा भेजने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। यहां बीजेपी के पास केवल 72 विधायक ही हैं।

डीएमके से बात न बनने के कारण चुना राजस्थान
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस मनमोहन को तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद बनाना चाहती थी, लेकिन डीएमके से बात न बनने के कारण पार्टी ने राजस्थान का चयन किया। राजस्थान के अलावा दूसरे किसी राज्स में राज्सभा सीट भी नहीं खाली हो रही है। मनमोहन सिंह असमल से लगातार पांच बार राज्यसभा सांसद रहे हैं, हालांकि 14 जून को उनका कार्यकाल खत्म हो गया था।

कमेंट करें
c1I6v