मजहब, मोहब्बत और मर्डर की खौफनाक दास्तां पर सियासत का चोला

Manoj Tiwari demands stern action against persons who murdered Ankit Saxena
मजहब, मोहब्बत और मर्डर की खौफनाक दास्तां पर सियासत का चोला
मजहब, मोहब्बत और मर्डर की खौफनाक दास्तां पर सियासत का चोला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में मजहब, मोहब्बत और मर्डर की खौफनाक दास्तां सामने आने के बाद इस पर जमकर सियासत शुरु हो गई है।  राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर पूरे मामले को राजनीतिक चोला डाल दिया है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी शनिवार देर शाम अंकित के पिता से मिलने उनके घर पहुंचे। अंकित के पिता ने अपील की है कि इस मामले को सांप्रदायिक रंग ना दिया जाए। उन्होंने मनोज तिवारी से कहा कि किसी धर्म से उन्हें नफरत नहीं है उन्हें सिर्फ इंसाफ चाहिए। बता दें कि दिल्ली के ख्याला के रहने वाले 23 साल के अंकित की गैर मजहब की लड़की से प्यार करने पर हत्या कर दी गई थी। 

 

परिजन को मिले 1 करोड़ का मुआवजा

अंकित के परिजनों से मिलने के बाद बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल से एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। मनोज तिवारी ने कहा कि अंकित की मौत के बाद उनकी मां की हालत ठीक नहीं है। उनके इलाज की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व नियोजित तरीके से हत्या की इस वारदात को बीच सड़क पर अंजाम दिया गया है। आरोपियों को इस हत्या के लिए कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

 

 

 

 

 

 

"अगर अंकित का नाम अखलाक होता, मेरे शहर का मालिक सारी रात न सोता"

वहीं आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया है। मुस्लिम लड़की से सम्बंध के चलते गुरुवार को हुए इस हत्याकांड पर कपिल मिश्रा ने कहा है कि अगर हिन्दू की जगह कोई मुस्लिम युवक की इस तरह हत्या हो जाती तो दिल्ली के मालिक (अरविंद केजरीवाल) सारी रात नहीं सो पाते। उन्होंने शनिवार को अपने एक ट्वीट में लिखा, "अगर अंकित का नाम अख़लाक़ हुआ होता, मेरे शहर का मालिक कल सारी रात न सोता..मौत की कीमत लाश का धर्म देखकर लगाते हैं, वो दिल्ली को "मुग़लिया" अंदाज़ में चलाते हैं।"

 

 

 


हमारे हुक्मरानों की ज़लालत की कहानी है

आप नेता कुमार विश्वास ने भी ट्वीटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा है, "कभी हिंदू,कभी मुस्लिम बना कर क़त्ल करते हैं , पता करिए कि हत्यारों पे किसकी मेहरबानी है ?...हो रोहित वेमुला, अख़लाक़, चंदन या कि अंकित हो , हमारे हुक्मरानों की ज़लालत की कहानी है।"

 

 


ये है मामला

23 साल का अंकित सक्सेना फोटोग्राफी का काम करता था। गुरुवार की शाम रोज की ही तरह वह घर लौट रहा था, लेकिन उसे क्या मालूम था कि प्यार करने की उसे इतनी बड़ी सजा मिलने वाली है। घर के पास चौराहे पर रात करीब आठ बजे उसका कत्ल कर दिया गया और कत्ल का संगीन आरोप लगा एक लड़की के घरवालों पर। वारदात के बाद लड़की सामने आई और उसने साफ कहा कि मैं अंकित से शादी करने वाली थी लेकिन शादी की बात से नाराज़ घरवालों ने अंकित की हत्या कर दी।   

 

Image result for ankit saxena

 

घरवालों को था प्यार पर ऐतराज

दरअसल अंकित दूसरे मजहब की लड़की से प्यार करता था। लड़की भी उसे बेहद प्यार करती थी। इन दोनों की नजदीकियां उस वक्त बढ़ी जब लड़की अंकित के घर के पास किराए से रहने के लिए आई। दोनों की बातचीत शरू हुई और दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। जब ये बात लड़की के घर वालों को पता चली तो इस पर उन्होंने ऐतराज जताया और उस घर को खाली कर पास ही की दूसरी कॉलोनी में रहने चले गए, लेकिन इसके बाद भी दोनों की दोस्ती खत्म नहीं हुई। जिसके बाद इसका नतीजा अंकित की बेरहमी से हत्या की शक्ल में सामने आया।

 


गुस्से में आकर रेत दिया गला

पुलिस के अनुसार, लड़की के माता-पिता, उसके चाचा और 16 साल के भाई को इस रिश्‍ते से आपत्ति थी। इसी वजह से उन्‍होंने गुरुवार शाम को अंकित को घेर लिया और उसे लड़की से दूर रहने की चेतावनी दी। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। पुलिस के अनुसार, गुस्से में आकर लड़की के पिता ने अंकित का गला रेत दिया और वहां से फरार हो गए। 

 

 


तनाव के बाद सुरक्षाबल तैनात

हत्‍या के बाद बड़ी संख्‍या में लोग अंकित के घर के बाहर जमा हो गए थे और रघुबीर नगर में तनाव फैल गया था। दूसरे धर्म के लोगों पर लगे आरोपों के बाद इस मामले ने सियासी रंग ले लिया था। बजरंग दल के लोगों ने थाने का घेराव किया था। तनाव की स्थिति को देखते हुए एक कमांडो यूनिट और दो दर्जन से ज्‍यादा पुलिसवाले यहां तैनात कर दिए थे। लड़के के घर के पास, अंतिम संस्‍कार की जगह और घर के बाहर बीएसएफ जवानों को तैनात किया गया था।

 

Image result for ankit saxena murder

 


कातिल गिरफ्तार

पुलिस ने लड़की के मां-बाप उसके चाचा और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।  तीनों को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार, 16 साल के भाई को पकड़कर बाल-सुधार गृह में भेजा गया है।

Created On :   4 Feb 2018 3:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story