comScore

सैकड़ों व्यापारियों का GST रजिस्ट्रेशन कैंसिल, समय पर नहीं भरा रिटर्न

December 25th, 2017 13:54 IST
सैकड़ों व्यापारियों का GST रजिस्ट्रेशन कैंसिल, समय पर नहीं भरा रिटर्न


डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले के सैकड़ों व्यापारियों का जीएसटी पंजीयन अचानक निरस्त हो जाने से उनका व्यापार लगभग चौपट सा हो गया है। वाणिज्यिक कर विभाग के अनुसार दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय से ऑन लाइन पंजीयन निरस्त होने की यह कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि इन्होंने समय पर न तो रिटर्न दाखिल किया और न ही समय पर टैक्स ही जमा किया। हालांकि निरस्त किए गए पंजीयन में वह व्यापारी और डीलर शामिल हैं जिन्होंने समय पर नये प्रावधानों का पालन करते हुए रिटर्न भरने के साथ टैक्स जमा किया था।
जानकारी के अनुसार जिले में ऐसे व्यापारियों की संख्या 3 हजार है जिन्होंने जीएसटी में ऑन लाइन पंजीयन कराया है। इनमें वह संख्या शामिल है जो त्रैमासिक व हर महीने रिटर्न भरते हैं। तथा डीलर हैं। इनमें से करीब 350 व्यापारियों के पंजीयन निरस्त हो गए हैं।
व्यापारी संघ ने सौंपा ज्ञापन
जिला व्यापारी संघ ने शनिवार को ज्ञापन सौंपते हुए आरोपित किया है कि जिले के एक हजार व्यवसायियों कें जीएसटी पंजीयन निरस्त हुए हैं। बिना किसी नोटिस के इस कार्रवाई से व्यापार चौपट हो रहा है। सहायक आयुक्त वाणिज्यिक कर को ज्ञापन सौंपते हुए अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्ता, दिनेश गुप्ता, मुरली कटारिया, लक्ष्मण साकेत, हनुमान तिवारी आदि ने निरस्त पंजीयन को बहाल करने की मांग की है।मुख्य कार्यालय से ऑन लाइन पंजीयन निरस्त होने की यह कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि इन्होंने समय पर न तो रिटर्न दाखिल किया और न ही समय पर टैक्स ही जमा किया। हालांकि निरस्त किए गए पंजीयन में वह व्यापारी और डीलर शामिल हैं व्यापारियों की संख्या 3 हजार है जिन्होंने जीएसटी में ऑन लाइन पंजीयन कराया है। इनमें वह संख्या शामिल है जो त्रैमासिक व हर महीने रिटर्न भरते हैं।ज्ञापन सौंपते हुए आरोपित किया है कि जिले के एक हजार व्यवसायियों कें जीएसटी पंजीयन निरस्त हुए हैं। बिना किसी नोटिस के इस कार्रवाई से व्यापार चौपट हो रहा है।

कमेंट करें
Q6OqN