comScore

मारा गया नक्सली कमांडर हिडमा, मुठभेड़ में लगी गोली

July 27th, 2017 16:31 IST
मारा गया नक्सली कमांडर हिडमा, मुठभेड़ में लगी गोली

टीम डिजिटल, नई दिल्ली। मार्च में सीआरपीएफ के जवानों पर हमला करने वाले नक्सली कमांडर हिडमा के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इसकी पुष्टि करने में जुटी है। कई नक्सली हमलों का जिम्मेदार हिडमा नक्सलियों की एक बटालियन का कमांडर है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि बीजापुर मुठभेड़ में हिडमा भी मौजूद था। पक्के तौर पर उसे भी गोली लगी है। कुछ खुफिया रिपोर्ट में उसके मारे जाने की जानकारी मिली है। लेकिन इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है। दो दिन पहले बीजापुर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लगभग 15 नक्सली मारे गए थे। उसी मुठभेड़ में हिडमा को भी गोली लगी थी।

बस्तर का स्थानीय निवासी 25 वर्षीय हिडमा पिछले कुछ वर्षों में नक्सली रैंक में तेजी से उभरा था। बीजापुर.सुकमा इलाके में तैनात पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी.एक का वह कमांडर बन गया था। 25 अप्रैल को 25 जवानों की हत्या करने वाली नक्सली टीम की अगुवाई हिडमा कर रहा था।

आधिकारिक सूचना के अनुसार समस्या यह है कि मुठभेड़ में मारे जाने के बाद नक्सली अपने साथियों का शव साथ ले जाते हैं। इसके पहले इस साल जनवरी में भी हिडमा के मारे जाने की मिली खबर बाद में गलत निकली। इसी कारण इस पर आधिकारिक रूप से कुछ कहने से बचा जा रहा है। पूरी तरह पुष्टि होने के बाद आधिकारिक बयान जारी किया जा सकता है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata