राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी की हत्या करना चाहते हैं माओवादी : पत्र में खुलासा

Maoists are planning PM Modi assassination, letter revealed it
राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी की हत्या करना चाहते हैं माओवादी : पत्र में खुलासा
राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी की हत्या करना चाहते हैं माओवादी : पत्र में खुलासा
हाईलाइट
  • पीएम मोदी की हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं माओवादी
  • पुणे पुलिस ने माओवादियों का एक लेटर जारी कर किया खुलासा
  • भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में पकड़ाए आरोपियों से मिला है लेटर
  • लेटर में राजीव गांधी की तरह मोदी को मारने का जिक्र

डिजिटल डेस्क, पुणे। माओवादी संगठन पीएम नरेन्द्र मोदी की हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं। इस बात का खुलासा पुणे पुलिस को मिले एक पत्र से हुआ है। यह पत्र किसी माओवादी नेता को लिखा गया है। इस पत्र में स्पष्ट रूप से सामने आया है कि बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए माओवादी राजीव गांधी की तरह ही पीएम मोदी की हत्या के प्रयास में हैं। पत्र में लिखा गया है, "मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ बड़े और निर्णायक कदम उठाने होंगे। हम राजीव गांधी हत्याकांड की तरह ही किसी कदम पर विचार कर रहे हैं। पूरी-पूरी संभावना है कि हम फेल हो जाए लेकिन पार्टी को इस पर गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए। मोदी के रोड शो को टारगेट करना सबसे ज्यादा आसान और प्रभावी हो सकता है।"

 


पुणे पुलिस ने यह पत्र भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों में से एक के पास से यह लेटर बरामद किया है। पुलिस ने बुधवार को इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके नाम रोना जैकब विल्सन, सुधीर धावले, शोमा सेन, महेश राउत और सुरेंद्र गाडलिंग हैं। रोना जैकब विल्सन के लैपटॉप से पुलिस ने इस पत्र को बरामद किया है।

 


पत्र में लिखा गया है, "हिंदू फांसीवाद को हराना हमारा मुख्य एजेंडा है। यह पार्टी की भी प्रमुख चिंता है। सीक्रेट सेल के कई नेता और हमारा संगठन कई बार इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा भी चुका है। मोदी के नेतृत्व में हिंदू फासीवाद चरम पर है और यह सीधे-साधे आदिवासियों के जीवन को नष्ट कर रहे हैं। बिहार और पश्चिम बंगाल में हार के बावजूद मोदी राज में बीजेपी 15 से ज्यादा राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब रही है। यह चिंता की बात है।"

पत्र में लिखा गया है, "बीजेपी की यह रफ्तार जारी रही तो पार्टी को कई मोर्चों पर बड़ी समस्याएं झेलनी पड़ेंगी। कॉमरेड किसन और कुछ अन्य सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं। हम राजीव गांधी हत्याकांड की तरह ही किसी कदम पर विचार कर रहे हैं।

संजय निरुपम बोले- यह पीएम मोदी का पुराना तरीका


पीएम मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा होने पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने उल्टे बीजेपी पर ही निशाना साधा है। उन्होंने कहा है, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह पूरी तरह गलत है लेकिन यह पीएम मोदी का पुराना तरीका रहा है कि जब-जब उनकी लोकप्रियता घटती है, उनकी हत्या की साजिश रचने वाली खबरें प्लांट कर दी जाती हैं। गुजरात का सीएम रहते ही उन्होंने ये ही किया था। यह जांच का विषय है कि इस बार इस खबर में कितनी सच्चाई है।"

 

 

सीताराम येचुरी ने दी ये प्रतिक्रिया

पार्टी ने पुणे पुलिस द्वारा जारी किए गए इस पत्र में बार-बार कॉमरेड और पार्टी का जिक्र है। यह तो स्पष्ट है कि पत्र माओवादी नेता द्वारा लिखा गया है लेकिन इसमें किस पार्टी के बारे में बात हो रही है, यह पत्र में स्पष्ट नहीं है। जब मॉर्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो राजनेताओं की सुरक्षा के लिए देश में सुरक्षा एजेंसियां हैं, वो इसे गंभीरता से लेंगी। साजिश की खबरों को बीजेपी द्वारा प्लांट करने की खबरों पर उनका जवाब था कि यह काम कोर्ट-कचहरी का है वे बताएंगे क्या सच्चाई है।

 

 

Created On :   8 Jun 2018 9:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story