comScore

नहीं रहे मराठी रंगमंच के मंझे कलाकार रमेश भाटकर, कैंसर से जूझ रहे थे

February 04th, 2019 19:50 IST
नहीं रहे मराठी रंगमंच के मंझे कलाकार रमेश भाटकर, कैंसर से जूझ रहे थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मराठी फिल्मों के जाने माने अभिनेता रमेश भाटकर का सोमवार को मुंबई में निधन हो गया। यहां के एलिजाबेथ अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। 70 वर्षीय भाटकर पिछले एक साल से कैंसर की बीमारी के जूझ रहे थे और 4 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस के दिन ही उन्होंने आखिरी सांस ली। अपने 30 साल के करियर में उन्होंने मराठी रंगमंच के साथ कई टीवी धारावाहिकों और 90 से ज्यादा मराठी और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया था।

दामिनी, कमांडर, हलो इंस्पेक्टर जैसे धारावाहिकों में उनके अभिनय की खूब सराहना हुई। खास तौर पर पुलिस अधिकारी के तौर पर की गई उनकी भूमिकाओं को लोगों ने काफी पसंद किया। रंगमंच की दुनिया में भी उन्होंने काफी नाम कमाया और अश्रुंची झाली फुले, केव्हातरी पहाटे, आखेर तू येशील और मुक्ता जैसे कई नाटक लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हुए। मराठी में अष्टविनायक, दुनिया करी सलाम, आपली माणसं जैसी कई फिल्मों में भी अभिनय किया।

हालिया प्रदर्शित हिंदी फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में भाटकर ने पृथ्वीराज चव्हाण की भूमिका निभाई थी। बीते साल 98वें  अखिल भारतीय मराठी नाट्य सम्मेलन में भाटकर को जीवन गौरव पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया था। भाटकर के पिता प्रसिद्ध भजनसम्राट व संगीतकार वासुदेव भाटकर थे। उनकी पत्नी मृदुला भाटकर मुंबई हाईकोर्ट में न्यायाधीश हैं।     

कमेंट करें
VOnFd