ओवैसी की बेटी बनेंगी हैदराबादी नवाब परिवार की बहू, दूल्हा मशहूर उद्योगपति

Marriage between two hyderabadi royal Families, Owaisi and shah Alam family
ओवैसी की बेटी बनेंगी हैदराबादी नवाब परिवार की बहू, दूल्हा मशहूर उद्योगपति
ओवैसी की बेटी बनेंगी हैदराबादी नवाब परिवार की बहू, दूल्हा मशहूर उद्योगपति
हाईलाइट
  • 28 दिसंबर को होगी ओवैसी की बेटी की शादी
  • दोनों परिवार लंबे समय से एक दूसरे के दोस्त रहे हैं
  • पढ़ाई के बाद अपने परिवार का व्यवसाय संभाल रहा है दूल्हा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की बेटी की शादी 28 दिसंबर को एक मशहूर हैदराबादी नवाब आलम खान परिवार में होने वाली है। दोनों परिवार एक लंबे अरसे से अच्छे दोस्त रहे हैं। तेलंगाना की राजनीति में ओवैसी बंधुओं का अच्छा रसूख है तो वहीं आलम खान का नाम हैदराबाद के नामी उद्योगपतियों में शुमार है। दोनों ही परिवारों में हैदराबादी संस्कृति की झलक है।

नवाब बरकत आलम खान और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी की बेटी कुदसिया की शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। नवाब शाह आलम के पोते और नवाब अहमद आलम के बेटे बरकत ने पोस्ट ग्रैजुएशन किया है। पढ़ाई के बाद वो अपने परिवार का व्यापार संभालते हैं। हैदराबाद में नवाब शाह आलम खान को उनके परोपकार स्वभाव के कारण जाना जाता है। उन्होंने अल्पसंख्यकों की शैक्षणिक उन्नति के लिए काफी काम किया है।


तेलंगाना में गोलकोंडा सिगरेट एक चर्चित ब्रांड है, जिसकी हैदराबाद में डेक्कन सिगरेट के नाम से फैक्ट्री है। इस कंपनी का संचालन शाह आलम का परिवार ही करता है। आलम शिक्षा से जुड़े कई संस्थानों का संचालन करते हैं, जिसमें अनवरुल उलूम कॉलेज चर्चित है। हैदराबाद की पाक कला को जीवित रखने के लिए भी शाह आलम परिवार को जाना जाता है। बरकत के चाचा और शाह आलम खान के बड़े बेटे महबूब आलम खान को पाक व्यंजनों का मास्टर शेफ माना जाता है। 


हैदराबाद से तकरीबन खोने की कगार पर जा पहुंचे असफ शाही व्यंजन और कुतुब शाही व्यंजन को सहेजने का श्रेय भी शाह आलम खान को दिया जाता है। महबूब आलम खान का नाता तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से भी है। शादी का न्यौता देने के लिए पिछले सप्ताह बरकत और अहमद के साथ असदुद्दीन ओवैसी सीएम चंद्रशेखर राव के घर भी गए थे।

 

Created On :   18 Dec 2018 11:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story