comScore

वित्तमंत्री की बात 100% सही,ओला-उबर की वजह से बिक्री में आई कमी-मारुति चेयरमैन

वित्तमंत्री की बात 100% सही,ओला-उबर की वजह से बिक्री में आई कमी-मारुति चेयरमैन

हाईलाइट

  • ऑटो-सेक्टर में मंदी के लिए ओला-उबर भी एक बड़ी वजह
  • मारुति कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने वित्तमंत्री के बयान का किया समर्थन
  • एक इंटरव्यू के दौरान वित्तमंत्री की बात को 100 प्रतिशत सही बताया

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए ओला-उबर कंपनी को भी एक मुख्य वजह बताए था। वित्तमंत्री के इस बयान पर विपक्षी दलों से लेकर सोशल मीडिया तक उनकी खूब आलोचना की गई। किसी ने उनके इस बयान को समर्थन नहीं किया। हालांकि अब मारुति कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने वित्तमंत्री के बयान का समर्थन किया है। गुरुवार को एक दैनिक समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में भार्गव ने कहा, वित्त मंत्री की बात 100 फीसदी सही है। युवा कार खरीदने की बजाय ओला या उबर बुक कर अपनी पसंद के गैजेट्स के लिए पैसे बचा सकते हैं। 

इसके साथ ही आरसी भार्गव ने बैंकिंग सेक्टर में कमजोर निर्णय शक्ति को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा है कि वाहनों में कुछ सेफ्टी फीचर्स को अनिवार्य करने के बाद कारें महंगी हो गई हैं जिसके चलते लोग कार नहीं खरीद पा रहे। बता दें कि बीते देश में सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए केंद्र सरकार ने नए दिशा-निर्देशों को जारी किया है। नए नियमों के मुताबिक अब हर कार में 5 तरह के सेफ्टी फीचर्स लगाना अनिवार्य है। इसकी वजह से फोर व्हीलर खरीदना और उसे चलाना आम नागरिक के लिए पहले से ज्यादा महंगा हो गया है। 

भार्गव ने कहा एक शख्स जो कि टू व्हीलर चलाता है वह फोर व्हीलर चलाने का इच्छा रखता है, लेकिन उसकी जेब उसे ऐसा करने से रोकती है। ऑटो सेक्टर में सुस्ती की उन वजहों को भार्गव ने खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा है कि लोग नई कार न खरीदते हुए अब ओला और ऊबर टैक्सी का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि मोदी सरकार ने हाल ही में ऑटो सेक्टर को इस संकट से उबारने के लिए कई कदम उठाए हैं, लेकिन इसका तुरंत असर पड़ते नहीं दिख रहा। हमे थोड़ा सब्र करना होगा। जल्द ही ऑटो सेक्टर मंदी से बाहर आ जाएगा। 

कमेंट करें
5UZgG