मारुति सुजुकी ने पेश किया 'फॉरएवर योर्स' प्लान, बढ़ाया जा सकेगा कार का वारंटी पीरियड

Maruti Suzuki Introduces Extended Warranty On All Cars Up To 5 Years
मारुति सुजुकी ने पेश किया 'फॉरएवर योर्स' प्लान, बढ़ाया जा सकेगा कार का वारंटी पीरियड
मारुति सुजुकी ने पेश किया 'फॉरएवर योर्स' प्लान, बढ़ाया जा सकेगा कार का वारंटी पीरियड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की अग्रणी कार निर्माता कंपनी MARUTI SUZUKI (मारुति सुजुकी) ने "फॉरएवर योर्स" वारंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है ताकि कार बिक्री के बाद सर्विस एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। इसके तहत हर मारुति कार पर दी जाने वाली वारंटी की अवधि बढ़ाई जा सकती है। यह वारंटी प्रोग्राम मारुति के स्टैंडर्ड मॉडल्स से लेकर नेक्सा मॉडल्स, सभी पर लागू होगा।

क्या है "फॉरएवर योर्स" वारंटी प्रोग्राम? 
मारुति सुजुकी अपनी कारों पर फिलहाल 2 साल या 40 हजार किलोमीटर ड्राइव तक की वारंटी देती है। अब "फॉरएवर योर्स" वारंटी प्रोग्राम के तहत ग्राहक को अपने मन मुताबिक पैकेज चुनने की सहूलियत होगी और इसके बाद उसकी कार की वारंटी बढ़ जाएगी। वारंटी की अवधि कितनी बढ़ेगी, यह पैकेज के आधार पर तय होगा। 

simplezoom-img


"फॉरएवर योर्स" के तहत ये 3 प्लान  
1. गोल्ड : तीसरा साल / 60,000 किलोमीटर 
2. प्लैटिनम : तीसरा या चौथा साल / 80 हजार किलोमीटर 
3. रॉयल प्लैटिनम: तीसरा, चौथा या पांचवां साल / 1,00,000 किलोमीटर 

इन तीनों पैकेज में मारुति सुजुकी या तो साल के हिसाब से वारंटी तय करेगी या फिर किलोमीटर के हिसाब से। इनमें से जो भी चीज पहले आएगी उसकी आधार पर वारंटी तय होगी। इन पैकेज के तहत हाई प्रेश पम्प, कम्प्रेसर, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल, टर्बोचार्जर असेंबली, कुछ इंजन के पुर्जे का रिप्लेसमेंट भी कराया जा सकेगा। वारंटी प्लान में स्टीयरिंग असेंबली और सस्पेंशन संबंधी काम भी कराए जा सकेंगे।

हालांकि, वारंटी प्लान में कुछ चीजें नहीं शामिल हैं। इनमें बल्ब्स, बैटरी, टायर्स, स्पार्क प्लग्स, ब्रेक लाइनिंग्स, बेल्ट्स, फिल्टर्स आदि चीजों को वारंटी के दायरे में नहीं रखा गया है। जिन चीजों को वारंटी के दायरे में नहीं रखा गया है, उनके बारे में मारुति सुजुकी इंडिया की वेबसाइट पर पूरी जानकारी है। 

मारुति की नेक्सा डीलरशिप्स से बिकने वाली कारों में केवल रॉयल प्लैटिनम और प्लैटिनम वारंटी प्लान ही दिए जा सकेंगे। नेक्सा के तहत मारुति एस क्रॉस, इग्निस, बलेनो और सियाज सिडान जैसी कारें बेचती है। मारुति के मुताबिक, एक्सटेंडेड वारंटी प्रोग्राम्स को स्टैंडर्ड वारंटी समाप्त होने से पहले लिया जा सकता है।

Created On :   6 Nov 2017 4:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story