Maruti Suzuki Celerio का नया एडिशन लॉन्च, सिर्फ 15 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

Maruti Suzuki launches new updated version of Celerio know its price and features
Maruti Suzuki Celerio का नया एडिशन लॉन्च, सिर्फ 15 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार
Maruti Suzuki Celerio का नया एडिशन लॉन्च, सिर्फ 15 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki ने गुरुवार को अपनी पॉपुलर कार Celerio का नया एडिशन लॉन्च किया है। इस एडिशन में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन फेस्टिव सीजन को देखते हुए कंपनी ने इसे थोड़े बहुत बदलाव के साथ पेश किया है। Maruti Suzuki Celerio के नए एडिशन की कीमत की बात करें तो दिल्ली के शोरूम में 4.15 लाख रुपए से लेकर 5.34 लाख रुपए के बीच है। कंपनी ने Celerio को 3 साल पहले लॉन्च किया था, जिसकी 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिक चुकी हैं। 

क्या है Celerio के नए एडिशन में खास? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Maruti Suzuki Celerio के नए एडिशन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन पिछले एडिशन की तुलना में कई ऐसे बदलाव किए गए हैं, जो इसे मौजूदा कार से अलग बनाती है। नए एडिशन में कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ-साथ सेफ्टी फीचर्स पर भी काफी ध्यान दिया है। इस कार के एक्सटीरियर की बात करें तो इसे पहले से ज्यादा स्टायलिश, स्पोर्टि और क्लासी डिजाइन किया गया है, वहीं इसके इंटीरियर को मॉडर्न टच दिया गया है। इस कार में कंपनी ने वही सेफ्टी फीचर्स दिए हैं, जो Baleno, S-Cross, Ciaz, Ertiga, Ignis और Dezire में हैं। 

कैसा है इसका इंजन और पॉवर? 

वहीं Celerio के नए एडिशन के इंजन और पॉवर की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि इस कार में वहीं इंजन में मिलेगा, जो पुराने एडिशन में दिया गया है। इस कार में 900CC का इंजन है, जो 6000RPM पर 67.04BHP और 3500RPM पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसकी स्पीड की बात की जाए तो कहा जा रहा है कि ये कार 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 15.01 सेकंड का समय लेती है। 

3 मॉडल में किया गया है पेश

Maruti Suzuki Celerio के नए एडिशन को 3 नए मॉडल में पेश किया गया है, जिसकी शुरुआती कीमत 4.91 लाख रुपए है। इन सभी मॉडल्स में ऑटोमैटिक गियर दिए गए हैं। इसके साथ ही नए एडिशन को CNG वर्जन के साथ भी उतारा गया है। इसके Vxi CNG वर्जन की कीमत 5.10 लाख रुपए और Vxi (O) CNG वर्जन की कीमत 5.25 लाख रुपए रखी गई है। 

Created On :   6 Oct 2017 4:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story