मारुति ने लॉन्च की लिमिटेड एडिशन SWIFT,  जानें कार में क्या हुआ है बदलाव

Maruti Suzuki Swift Limited Edition Launched In India; Priced From ₹ 5.44 Lakh
मारुति ने लॉन्च की लिमिटेड एडिशन SWIFT,  जानें कार में क्या हुआ है बदलाव
मारुति ने लॉन्च की लिमिटेड एडिशन SWIFT,  जानें कार में क्या हुआ है बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई जनरेशन SWIFT  भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। अब मारुति सुज़ुकी ने इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी साल 2018 में स्विफ्ट के नये अवतार को पेश करेगी, लेकिन इससे पहले कंपनी ने गुपचुप तरीके से इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट के पेट्रोल वर्जन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए है और इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 6.34 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस अपडेटेड कार में कई कॉस्मैटिक बदलाव करने के साथ फीचर्स भी अपग्रेड किए हैं।

Image result for maruti-suzuki-swift-limited-edition

 

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की सफलता की बात करें तो कंपनी की यह कार किसी लिमिटेड एडिशन से पॉपुलर नहीं हुई है। नई कार के बोनट, दरवाजों और छत पर नए डेकल्स लगाए गए हैं, इसके साथ ही कार के केबिन की सीट अपहोल्स्ट्री मिलते-जुलते कलर की लगाई गई है। कार के स्टीयरिंग व्हील को बाहरी कलर से मैच किया गया है। कंपनी ने इस कार में बलेनो, इग्निस और एस-क्रॉस जैसी कारों से लिया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी वाला है। मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन इस कार के बेस मॉडल LXi/LDi और मिड-लेवल VXi/VDi के बीच की जगह लेगी। कंपनी ने इस कार में ज्यादा बेस वाले स्पीकर्स के साथ कार्पेट मैट्स और नए फीचर्स ऐड किए हैं।

Image result for maruti-suzuki-swift-limited-edition

 

मारुति सुज़ुकी ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और यह कार 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। हैचबैक का पेट्रोल वेरिएंट 83 bhp पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने कार में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया है। हमेशा ग्राहकों की पसंद बनी स्विफ्ट हैचबैक पर जनता का विश्वास कायम है। अमूमन कंपनियां डिस्काउंट देकर अपने स्टॉक को क्लियर करती हैं लेकिन मारुति ने इस कार का लिमिटेड एडिशन लॉन्च करके स्टॉक क्लियर करने का बढ़िया पैंतरा अपनाया है।
 

Created On :   23 Nov 2017 1:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story