जल्द नए अवतार में आएगी मारुति सुजुकी विटारा

Maruti Suzukis Vitara Brezza will appear in the new look soon
जल्द नए अवतार में आएगी मारुति सुजुकी विटारा
जल्द नए अवतार में आएगी मारुति सुजुकी विटारा
हाईलाइट
  • एसयूवी विटारा ब्रेजा का नया मॉडल जल्द होगा लॉन्च।
  • विटारा ब्रेजा का नया मॉडल होगा लेटेस्ट फीचर्स से लैस।
  • युवाओं में इस एसयूवी के प्रति है खास आकर्षण।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई डिजाइन और सुरक्षात्मक दृष्टि के साथ अब ऑटो कंपनियां एसयूवी पर लगातार काम रही हैं। यही वजह है कि आए दिन नई एसयूवी कार सड़कों पर दिखाई देती हैं। खासकर युवाओं में एसयूवी के प्रति आकर्षण को देखते हुए कई कंपनियां ओल्ड मॉडल्स भी अपडेट कर इन्हें नए फीचर्स के साथ पेश कर रही हैं। अपडेट की इस श्रेणी में अब मारुति सुजुकी इंडिया की पॉपुलर कॉम्पेक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा भी शामिल हो गई है, जो जल्द नए अवतार में दिखाई देगी। ये कंपनी की प्रीमियम एसयूवी होगी। फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा नहीं हुई है। कंपनी ने विटारा ब्रेजा में नए लुक के साथ कई तकनीकी बदलाव किए हैं। यह पुराने मॉडल से काफी बड़ी होगी और इसमें दो नए कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का नया मॉडल इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

नई  विटारा में कुछ खास बदलाव
विटारा के नए मॉडल के फेस को अपडेट किया गया है। एक्टीरियल स्टाइल, रिवाइज्ड फ्रंट बंपर और बड़ा एयरडैम के साथ एलईडी लैम्प के साइज को भी काफी बढ़ा दिया है। इस मॉडल में मोटी रीडिजाइल ग्रिल और रियर में एलईडी कॉम्बिनेशन लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में लगे अलॉय व्हील्स की डिजाइन को बदल दिया है। हालांकि बैक डिजाइन में कुछ खास बदलाव नहीं है।

इंजन
नई  विटारा ब्रेजा में 1.0 लीटर और 1.4 लीटर का बूस्टरजेट टर्बोचाच्र्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 109 बीपीएच की पावर के साथ आएगा। जबकि वर्तमान ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीडीआईएस इंजन दिया है जो 89 बीपीएच का पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। यह कार 24.3 किमी प्रति लीटर डीजल का माइलेज देती है, हालांकि हाल ही में ओल्ड बे्रजा को पेट्रोल वर्जन को भी पेश किया गया है।

इंटीरियर में बदलाव
इसके इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं साथ ही इसके डैशबोर्ड में सॉफ्ट मटेरियल का उपयोग किया गया है। नए वर्जन में नई अपहोल्स्ट्री के साथ स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है।

सुरक्षा
नए मॉडल में ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, ट्रैफिक अलर्ट, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जबकि वर्तमान ब्रेजा में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पार्किंग सेंसर और रियर कैमरा जैसी सुविधाएं हैं।

 

 

Created On :   30 Aug 2018 9:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story