comScore

7 सीटर वेरिएंट के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगी Maruti Vitara

December 14th, 2018 18:54 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने दमदार इंजन और अग्रेसिव लुक के कारण पसंदीदा की जाने वाली एसयूवी कारों का मार्केट भारत में तेजी से बढ़ा है। विभिन्न कंपनियां अपनी शानदार एसयूवी को लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं। इनमें मारुति सुजुकी की Vitara Brezza युवाओं की पसंदीदा कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। इस कार को बेहद की कम समय में अच्छा रिस्पॉन्स मिला और इसी के चलते अब इसके 7 सीटर वेरिएंट के आने की खबरें आने लगी हैं। 

संभावना
कारटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, मारुति सुजुकी नई एसयूवी पर लगातार काम कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार Vitara Brezza का 7 सीटर वेरिएंट होगी। रिपोर्ट की मानें तो यह एसयूवी मारुति के लाइनअप की फ्लैगशिप कार होगी। इस कार में कई नए फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें एडवांश फीचर्स के साथ लुक में भी काफी बदला देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं पावरफुल और फ्यूल एफिशंट इंजन इस एसयूवी की यूएसपी हो सकता है।

इंजन
बता दें कि Marut Suzuki Vitara Brezza को साल 2016 में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को डीजल इंजन में उपलब्ध कराया गया था। समय और जरूरत के साथ कंपनी ने मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ इस कार को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी उपलब्ध कराया गया। कंपनी ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को AGS नाम से बेचा गय। इसमें 1.3 लीटर इंजन दिया गया है, जो 89 BHP पावर औ 200NM पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी की ये कार फ्यूल ऐफिशिएंट है, माइलेज के मामले में है कई कारों को कड़ा मुकाबला देती है। ये कार एक लीटर डीजल में 24.29 किलोमीटर का माइलेज देती है।

इनसे मुकाबला
नई 7 सीटर Maruti Vitara की सीधी टक्कर Hyundai Creta और आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Kicks जैसी कारों से होगा।

कमेंट करें
o9Yrv