comScore
Dainik Bhaskar Hindi

तो क्या बेटी को वारिस बनाएंगे नवाज शरीफ

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:02 IST

356
0
0
तो क्या बेटी को वारिस बनाएंगे नवाज शरीफ

टीम डीजिटल, नई दिल्ली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवाज शरीफ अपने बेटों की जगह बेटी मरियम को अपनी राजनीतिक विरासत सौंप सकते हैं. मरियम फिलहाल संसद की सदस्य तो नहीं है लेकिन वह प्रधानमंत्री के करीबी सलाहकारों में हैं। इसके साथ ही वे पीएम हाउस में स्थापित मीडिया सेल भी चलाती हैं. टीवी पर विपक्ष के ख़िलाफ़ क्या रवैया अपनाना है, यह फ़ैसला भी मरियम ही करती हैं.

प्रधानमंत्री के बेटे हसन और हुसैन के बारे में कहा जाता है कि दोनों को ही राजनीति में रुचि नहीं है. और ना ही दोनों ने अभी तक अपनी राजनीतिक समझ का कोई उदाहरण दिया है. ऐसे में मरियम की उम्मीदवारी बड़ जाती है क्योंकि अपने भाईयों की तुलना में वे कहीं ज्यादा राजनीति में सक्रिय रहती हैं. 

मरियम सोशल मीडिया से लेकर चुनावी मैदान तक अपने पिता के लिए सक्रिय रही हैं. यही नहीं पाकिस्तान में उनकी अपनी फैन फालोइंग है. बताया जा रहा है कि वे अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाग ले सकती हैं.

मरियम के बारे में कहा जाता है कि वे बहुत होशियार हैं और आम लोगों के बीच बहुत सलीके से पेश आती हैं।

मरियम नवाज़ के करीब समझे जाने वाले लोगों का कहना है कि 2018 में मरियम बहुत प्रभावी भूमिका निभाने वाली हैं. वो चुनावी मुहिम की रणनीति भी बनाएंगी और साथ-साथ सड़कों पर मतदाताओं के बीच भी नजर आएंगी।'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर