हैदराबाद : ऑल इंडिया इंडस्ट्रीयल एक्जिबिशन में भीषण आग, 200 स्टॉल्स जलकर खाक

हैदराबाद : ऑल इंडिया इंडस्ट्रीयल एक्जिबिशन में भीषण आग, 200 स्टॉल्स जलकर खाक
हाईलाइट
  • आग लगने की मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया।
  • आग लगने से करीब 100 दुकाने जलकर खाक हो गई है।
  • हैदराबाद की नामपल्ली में आयोजित ऑल इंडिया इंडस्ट्रीयल एक्जिबिशन में बुधवार को भीषण आग लग गई।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद की नामपल्ली में आयोजित ऑल इंडिया इंडस्ट्रीयल एक्जिबिशन (AIIE) में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग लगने से करीब 200 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। आग लगने की मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि 7 लोगों को सफोकेशन की शिकायत के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

तलेगाना के गृहमंत्री मोहम्मद अली ने कहा कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि दुकानों में रखा सामने पूरी तरह से नष्ट हो गया है। इससे व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, हम नुकसान का सर्वेक्षण करा रहे हैं ताकि स्टॉल मालिकों की हर संभव मदद की जा सके। ग्रेटर हैदराबाद के मुन्सिपल कमिश्नर मुशर्रफ फ़ारूक़ी ने कहा कि ATM पर रात करीब 08.30 बजे शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। देखते ही देखते तेजी से आग ने आस-पास की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। करीब 200 दुकानें आग की चपेट में आने से जलकर खाक हो गई है।

 

 

घटना स्थल पर मौजूद आशीष नाम के एक शख्स ने कहा कि मुझे अपने चारों तरफ धुआं और आग दिखाई दे रही थी। पहले, मैंने सोचा कि यह सिर्फ एक छोटी सी आग होगी, क्योंकि इसमें केवल चिंगारियां थीं, लेकिन कुछ ही मिनटों में यह दूसरी दुकानों में फैल गई और आग ने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया। अधिकारियों ने कहा कि प्रत्येक दुकान में सुरक्षा की दृष्टि से फायर एक्सटिंग्युशर, रेत के बैग और दूसरे सुरक्षा उपकरण होना चाहिए, लेकिन 90 प्रतिशत दुकानों में अग्नि सुरक्षा उपकरण मौजूद नहीं थे।

Created On :   30 Jan 2019 7:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story