comScore

मायावती ने भाई को बनाया BSP का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे आकाश बने राष्ट्रीय संयोजक

मायावती ने भाई को बनाया BSP का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे आकाश बने राष्ट्रीय संयोजक

हाईलाइट

  • मायावती के लखनऊ स्थित आवास में हुआ अधिवेशन
  • बैठक में कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई
  • जनता दल सेक्युलर छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे दानिश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया है, उन्होंने अपने भतीजे आकाश आनंद को बसपा का राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया है। इसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ता राम जी गौतम को भी राष्ट्रीय संयोजक के पद पर नियुक्त किया गया है। बीएसपी चीफ मायावती ने ये नियुक्तियां रविवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर राष्ट्रीय अधिवेशन में कीं।


लोकसभा में दानिश अली होंगे बसपा के नेता
बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए, मायावती ने बसपा के वरिष्ठ नेता दानिश अली को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाने का निर्णय लिया है। बता दें कि जनता दल सेक्युलर से बसपा में शामिल हुए दानिश अली को पार्टी ने यूपी के अमरोहा से प्रत्याशी बनाया था, उन्होंने भाजपा के कंवर सिंह तंवर को हराकर चुनाव जीता था।

बसपा प्रमुख मायावती के लखनऊ आवास पर राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया गया था, जिसमें प्रदेश नेतृत्व पदाधिकारी, सांसद और जोनल कॉर्डिनेटर शामिल हुए थे। बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि किस तरह देशभर में बीएसपी का विस्तार किया जाए। इसके साथ ही प्रदेश उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी में बदलाव को लेकर भी अधिवेशन में चर्चा हुई।

लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी  के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों ही पार्टियों को उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिल पाईं। यूपी की 80 सीटों में से बसपा को 10 और सपा को सिर्फ 5 सीटें ही मिल पाईं। अधिवेशन के लिए मायावती सीधे दिल्ली से लखनऊ पहुंची थीं।

कमेंट करें
1EjuQ