comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सपा को समर्थन पर बोली मायावती- यह वोटों का ट्रांसफर है, कोई गठबंधन नहीं

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 05th, 2018 08:34 IST

4.6k
0
0

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी की फूलपुर और गोरखपुर सीटों के लिए उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (BSP) द्वारा समाजवादी पार्टी को समर्थन दिए जाने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती का पहला बयान आया है। अपने बयान में मायावती ने सपा के साथ आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन की खबरों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि यूपी में हाल ही में राज्य सभा और विधान परिषद में होने वाले चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए एसपी और बीएसपी के द्वारा एक दूसरे को वोट ट्रांसफर कर दिया जाता है तो ये कोई चुनावी गठबंधन नहीं है।

मायावती ने कहा है, 'बीएसपी उपचुनाव में नहीं उतरी है। इसलिए कार्यकर्ताओं को बीजेपी के खिलाफ सबसे मजबूत उम्मीदवार को वोट देने के लिए कहा गया है। हमारी पार्टी ने एसपी के साथ बातचीत करके तय किया है कि हम उनकी मदद करेंगे और वो हमारी मदद करेंगे।'

इससे पहले यूपी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीएसपी ने सपा को समर्थन देने का ऐलान किया। बीएसपी नेता घनश्याम खरवार ने गोरखपुर में कहा, 'बहन जी के निर्देश पर देश और प्रदेश को खत्म करने वाली ताकतों को खत्म करने के लिए गोरखपुर के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 11 मार्च को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन दोनों सीटों पर कब्जा किया था। गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो फूलपुर से केशव प्रसाद मौर्या लोकसभा के लिए चुने गए थे। विधान परिषद सदस्य बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने फूलपुर के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद गोरखपुर सीट खाली हुई थी।

11 मार्च को होने वाले उपचुनाव में बीजेपी ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं सपा ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है, इधर,कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता जेएन मिश्र के पुत्र मनीष मिश्र पर दांव खेला है। वहीं गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी घोषित किया है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download