comScore

काले जादू का गांव, यहां हर घर में है ब्लैक मैजिक

August 29th, 2018 14:18 IST
काले जादू का गांव, यहां हर घर में है ब्लैक मैजिक

डिजिटल डेस्क,दिसपुर। काला जादू, भारत में इस पर यकीन ना करने वालों की कमी नही है। हालांकि इसे अस्तित्व से इंकार भी नहीं किया जा सकता। आज हम आपको भारत के एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जहां हर घर में काला जादू होता और बच्चों से लेकर बूढ़े तक इसमें माहिर होते हैं। इसी वजह से ना सिर्फ लोग यहां जाने से डरते हैं, बल्कि इसे काले जादू का गढ़ भी माना जाता है। 

काले जादू से किसी पुतले पर सुई चुभोकर इंसान को तकलीफ दी जा सकती है। असम का मायोंग गांव काले जादू के लिए फेमस है। इस गांव का नाम लेने से भी आसपास के गांव के लोग डरते हैं। यहां के हर घर में आज भी जादू किया जाता है। मान्यता है कि पूरे विश्व में काले जादू की शुरुआत इसी जगह से हुई है। असम का ये छोटा सा गांव मायोंग गुवाहाटी से लगभग 40 किण्मीण् दूर है। दुनियाभर से काला जादू सीखने और रिसर्च के लिए लोग मायोंग आते हैं। यहां अधिकतर लोग काले जादू से बीमारियों को दूर करते हैं। 

महाभारत काल का है इतिहास 
मायोंग नाम संस्कृत शब्द माया से लिया गया है। महाभारत में भी मायोंग का जिक्र आता है। माना जाता है की भीम का मायावी पुत्र घटोत्कच मायोंग का ही राजा था।

कहा जाता है 1332 में असम पर मुग़ल बादशाह मोहम्मद शाह ने एक लाख घुड़सवारों के साथ चढ़ाई की थी। तब यहां हज़ारों तांत्रिक मौजूद थेए उन्होंने मायोंग को बचाने के लिए एक ऐसी दीवार खड़ी कर दी थी जिसको पार करते ही सैनिक गायब हो जाते थे।

कमेंट करें
R0B8t