गरीबी में बचपन बिताने वाले मेवेदर के पास आज है अरबों की संपत्ति, जानें Interesting facts

Mayweather has million of dollers know interesting facts about him
गरीबी में बचपन बिताने वाले मेवेदर के पास आज है अरबों की संपत्ति, जानें Interesting facts
गरीबी में बचपन बिताने वाले मेवेदर के पास आज है अरबों की संपत्ति, जानें Interesting facts

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने बॉक्सिंग करियर में एक भी फाइट नहीं हारने वाले अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने शनिवार को ही अपनी 50वीं फाइट जीती है। दुनिया की सबसे महंगी इस फाइट में मेवेदर का मुकाबला कोनॉर मैकग्रेगर से हुआ, जिसमें उन्होंने मैकग्रेगर 10वें राउंड में नॉक आउट कर दिया। अमेरिका के फ्लॉयड मेवेदर का नाम आज दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों में आता है, लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब उनके पास ज्यादा पैसे नहीं होते थे और उनका पूरा बचपन गरीबी में ही बीता। मेवेदर हमेशा से दो कारणों से ही चर्चा में रहते हैं, पहला कि वो कोई भी फाइट नहीं हारते और दूसरा अपनी बेशुमार दौलत की वजह से। मेवेदर कई बार अपनी ऐसी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं, जिसमें वो करोड़ों डॉलर के साथ दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेवेदर के पास साल 2016 में 340 मिलियन डॉलर की संपत्ति थी। आज हम आपको इस बॉक्सर की लाइफ से जुड़े कुछ interesting facts बताने जा रहे हैं, जो आप शायद ही जानते हों।

गरीबी में ही बीता बचपन

24 फरवरी 1977 को अमेरिका में जन्मे फ्लॉयड मेवेदर का बचपन गरीबी में ही बीता। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि आज लोग मुझे देखकर इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते कि मैं कहां से आता हूं? उन्होंने बताया था कि, हम छोटे से कमरे में 7 लोग रहते थे। कभी-कभी तो हमारे घर में इलेक्ट्रिसिटी भी नहीं रहती थी। उन्होंने बताया कि मैं बचपन में अपनी मां को ड्रग्स की लत से छुड़ाने और अपने पिता को जेल से बाहर निकालने में ही लगा रहता था। 

आज जीते हैं रॉयल लाइफ

मेवेदर का बचपन भले ही गरीबी में बीता हो लेकिन आज वो रॉयल लाइफ जीते हैं। मेवेदर दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी रह चुके हैं। इतना ही नहीं forbes ने भी मेवेदर को सबसे ज्यादा कमाने वाला खिलाड़ी बताया था। आज मेवेदर अपनी लाइफ किसी राजा से कम नहीं जीते, वो जहां भी जाते हैं हमेशा उनके हाथ में नोटों की गड्डी रहती है। 

22 हजार स्क्वॉयर फीट में बना है घर

मेवेदर ने एक बार कहा था कि वो एक छोटे से कमरे में 7 लोग रहा करते थे, लेकिन आज मेवेदर एक आलीशान बंगले में रहते हैं, जो 22 हजार स्क्वॉयर फीट में बना हुआ है। मेवेदर के इस आलीशान बंगले में 5 बेडरूम, 7 बाथरूम और लिविंग और डाइनिंग रूम बना हुआ है। इसके साथ ही 600 स्क्वॉयर फीट में एक स्विमिंग पूल और प्राइवेट डॉक भी बना हुआ है। 

एक बार बाल कटवाने में करते हैं 65 हजार रुपए खर्च

पिछले साल एक अंग्रेजी वेबसाइट में मेवेदर को लेकर खुलासा किया गया था कि वो एक बार बाल कटवाने में 1 हजार डॉलर (करीब 65 हजार रुपए) खर्च करते हैं। इतना ही नहीं वो हफ्ते में 2 बार बाल कटवाते हैं और कभी-कभी तो वो 3 बार भी बाल कटवाते हैं। इतना ही नहीं मेवेदर के पास एक 30 करोड़ की सबसे महंगी कार भी हैं। मेवेदर ने जब ये कार खरीदी थी, तब वो दुनिया के ऐसे दूसरे शख्स थे, जिसके पास ये कार थी। 

शानदार प्राइवेट जेट के हैं मालिक

मेवेदर के पास अपने प्राइवेट जेट भी हैं और पिछले साल ही उन्होंने नया प्राइवेट जेट खरीदा था। इस जेट में 12 लोगों के बैठने की जगह है। इसके साथ ही इसका कैबिन गोल्ड से बना हुआ है। इसके अलावा मेवेदर का लॉस वेगास में एक जिम भी है, जिसका नाम "मेवेदर बॉक्सिंग क्लब" है। 

कई अवॉर्ड भी जीत चुके हैं मेवेदर

फ्लॉयड मेवेदर अपने करियर में अब तक 2007, 2013 और 2015 में "फाइटर ऑफ द ईयर" का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। इसके अलावा वो 6 बार बेस्ट फाइटर ESPY अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

Created On :   28 Aug 2017 6:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story