एमबीए एडमिशन प्रोसेस अटकी, स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में

Mba admission process state common entrance test students waiting for result
एमबीए एडमिशन प्रोसेस अटकी, स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में
एमबीए एडमिशन प्रोसेस अटकी, स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर समेत प्रदेश भर में एमबीए की प्रवेश प्रक्रिया संचालित कर रहे स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट  (सीईटी) सेल ने दूसरा कैप राउंड रोक दिया है। प्रवेश प्रक्रिया कब शुरू होगी, इस पर सीईटी सेल के आला अधिकारी भी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं हैं। 

प्रक्रिया कब, अभी तय नहीं

इस मामले में हमने एमबीए की प्रवेश प्रक्रिया संचालित कर रहे उच्च व तकनीकी शिक्षा सहसंचालक डॉ.एस.के.महाजन से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि एमबीए की प्रवेश प्रक्रिया कब शुरू होगी, यह अभी तय नहीं है। हाईकोर्ट में विचाराधीन मामले के कारण यह प्रक्रिया रोकी गई है। जहां तक फर्जी स्कोर कार्ड से प्रवेश पाने का सवाल है, तो 134 विद्यार्थियों की जांच जारी है। उनके जवाब पर गौर करने के बाद मंगलवार को ही वे अधिकृत रूप से कुछ कह पाएंगे। हालांकि, उन्होंने बताया कि यदि विद्यार्थी दोषी पाए जाते हैं, तो जिन कॉलेजों में उन्हें प्रवेश मिला है, उन कॉलेजों को इन फर्जी विद्यार्थियों पर कानूनी कार्रवाई करने की छूट दी जाएगी। मेरिट लिस्ट से इनका नाम हटा कर, नीचे के विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा। 

इसलिए रुकी प्रक्रिया

दरअसल,  भास्कर हिंदी डॉट काम ने 22 जुलाई को 'एमबीए प्रवेश प्रक्रिया में बड़ी गलती, टॉप 28 में से 8 का सीईटी स्कोर गलत' नामक समाचार में इस बात का खुलासा किया था कि कई विद्यार्थियों ने फर्जी स्कोर कार्ड जोड़ कर संभ्रांत कॉलेजों में प्रवेश पाया। सीईटी सेल की ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट ही गलत है।  इसके बाद सीईटी सेल ने प्रारंभिक जांच कर 134 विद्यार्थियों को संदिग्ध मान कर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। इधर, मुंबई के जमनालाल बजाज कॉलेज में प्रवेश के इच्छुक कुछ विद्यार्थियों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर रखी है। इस पूरे मसले को लेकर सीईटी सेल ने दूसरा कैप राउंड रोक दिया है। सीईटी सेल ने अपनी वेबसाइट पर विद्यार्थियों को सूचना दी है कि हाईकोर्ट के अगले आदेश तक कैप राउंड शुरू नहीं होगा। 

Created On :   30 July 2019 6:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story