लेबर डे पर एक दिन के कंडक्टर बने केरल परिवहन निगम के एमडी

MD of Kerala Transport Corporation became a one day conductor
लेबर डे पर एक दिन के कंडक्टर बने केरल परिवहन निगम के एमडी
लेबर डे पर एक दिन के कंडक्टर बने केरल परिवहन निगम के एमडी

डिजिटल डेस्क, त्रिवेंद्रम। केरल स्‍टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के एमडी टीजे थाचनकारी ने लेबर डे को बिलकुल अनोखे ढंग से मनाया। थाचनकारी लेबर डे पर केरल के त्रिवेंद्रम शहर में मंगलवार को एक दिन के बस कंडक्टर की भूमिका में देखे गए। इस दौरान उन्होंने न केवल यात्रियों के टिकट काटे बल्कि यात्रा कर रहे यात्रियों के टिकटों की जांच भी की। ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के एमडी द्वारा यात्रियों से उनके तकलीफों के बारे पूछताछ करने पर यात्री भी निहाल नजर आए। 

यात्रिओं ने खुलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया 
थाचनकारी ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि, "जब तक मैं यह नहीं जानूंगा कि मेरे कर्मचारी क्या काम करते हैं, तो मैं उनका नेतृत्व कैसे कर पाऊंगा ? कंडक्टर बनने से मुझे यत्रियों से बातचीत करने का मौका मिला। जिससे ट्रांसपोर्ट सर्विस को और ज्यादा बेहतर बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी और यात्री सुविधाओं में भी इजाफा करना आसान होगा।" यात्रियों से बातचीत के दौरान ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के एमडी से यात्रिओं ने खुलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

गूगल ने लेबर डे को समर्पित किया है अपना आज का डूडल
गौरतलब है कि आज दुनिया भर में लेबर डे मनाया जा रहा है। आज के ही दिन मजदूर दिवस मनाए जाने के पीछे कारण यह है कि 1 मई को ही दुनिया भर के मजदूरों के अनिश्चित काम के घंटों को 8 घंटे में तब्दील क‍िया गया था। जिसके बाद से देश के कई कंपनियों में इस दिन छुट्टी भी दी जाती है। बता दें कि सिर्फ भारत में ही नहीं इस दिन पर दुनिया के लगभग 80 देशों में इस दिन नेशनल हॉलिडे होता है। गूगल ने भी आज अपना डूडल मजदूर दिवस को ही समर्पित किया है। अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस की शुरुआत सन 1886 में आज ही के दिन हुई थी।

Created On :   1 May 2018 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story