रीवा में खुलेगा मेडिकल यूनिवर्सिटी का जोनल दफ्तर, टीम ने पहली बार किया निरीक्षण

Medical Universitys Zonal Office will open in Rewa district of mp
रीवा में खुलेगा मेडिकल यूनिवर्सिटी का जोनल दफ्तर, टीम ने पहली बार किया निरीक्षण
रीवा में खुलेगा मेडिकल यूनिवर्सिटी का जोनल दफ्तर, टीम ने पहली बार किया निरीक्षण
हाईलाइट
  • तीन साल पहले तक श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय की सम्बद्धता अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से ही होती है।
  • मेडिकल यूनिवर्सिटी का जोनल कार्यालय रीवा में खुलेगा।
  • श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में इस जोनल कार्यालय के लिए भवन तैयार होगा।

डिजिटल डेस्क, रीवा। मेडिकल यूनिवर्सिटी का जोनल कार्यालय रीवा में खुलेगा। श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में इस जोनल कार्यालय के लिए भवन तैयार होगा। इसके लिए दस लाख रुपए की राशि  स्वीकृत हुई है। भवन के लिए स्थान भी चयन कर लिया गया है। यहां गौरतलब है कि तीन साल पहले तक श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय की सम्बद्धता अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से ही होती है। स्थानीय विश्वविद्यालय से सम्बद्धता होने की वजह से तमाम कार्य आसानी से हो जाते थे। लेकिन वर्ष 2015 में इस कॉलेज की सम्बद्धता मप्र आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी जबलपुर से हो गई है।

जबलपुर से सम्बद्धता होने के बाद कई कार्यो के लिए समय लगने लगा। छात्रों को भी इससे परेशानी होने लगी। इस परेशानी को दूर करने के लिए अब मेडिकल कॉलेज परिसर में ही जोनल कार्यालय शुरू किया जाएगा। मेडिकल यूनिवर्सिटी के जोनल कार्यालय का भवन हाउसिंग बोर्ड तैयार करेगा। गुरूवार को मेडिकल यूनिवर्सिटी का चार सदस्यीय दल सम्बद्धता जारी रखने को लेकर यहां निरीक्षण करने पहुंचा।

निरीक्षण टीम में ये रहे शामिल
सम्बद्धता जारी रखने की आवश्यक प्रक्रिया को लेकर श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर से जो चार सदस्यीय दल निरीक्षण के लिए गुरूवार को आया, उसमें एग्जाम कंट्रोलर पुष्पराज सिंह के साथ सागर मेडिकल कॉलेज से डॉ.अमरदीप राय, डॉ. अमरनाथ गुप्ता एवं डॉ.रविकांत अरजरिया शामिल रहे।

हर विभाग में जाकर ली जानकारी
मेडिकल यूनिवर्सिटी की इस टीम ने हर विभाग में जाकर आवश्यक जानकारियां एकत्रित की। यहां संचालित यूजी, पीजी और पैरामेडिकल कोर्स की सम्बद्धता को लेकर दिन भर टीम यहां रही। डीन से मुलाकात करने के साथ ही विभिन्न विभागाध्यक्षों से भी चर्चा की। वर्ष 2015 में मेडिकल यूनिवर्सिटी से सम्बद्धता होने के बाद यह पहला निरीक्षण है।

मेडिकल यूनिवर्सिटी का जोनल कार्यालय रीवा में खुलेगा। मेडिकल कॉलेज में इसके लिए स्थान चयनित कर लिया गया है। भवन निर्माण के लिए दस लाख स्वीकृत हुए है। इस कार्यालय के शुरू होने से काफी सुविधा होगी ।
डॉ.पीसी द्विवेदी, डीन मेडिकल कॉलेज

Created On :   19 April 2018 1:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story