comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सुषमा ने वीडियो को बनाया मीरा कुमार पर हमले का हथियार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:37 IST

726
0
0
सुषमा ने वीडियो को बनाया मीरा कुमार पर हमले का हथियार

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पक्षपात का आरोप लगाया है. सुषमा ने एक पुरानी न्यूज़ रिपोर्ट के वीडियों को ट्वीट किया है. इस वीडियो में पूर्व स्पीकर मीरा कुमार ने सुषमा स्वराज को 6 मिनट के भाषण में 60 बार टोका है. इसके बाद उन्होंने लिखा कि लोकसभा स्पीकर ने विपक्ष की नेता के साथ ऐसा पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया. सुषमा ने पुराने वीडियो को अपलोड करके फिर एक पुरानी बहस को हवा दे दी है. 

स्वराज इस वीडियो में कह रही हैं कि सत्ता पक्ष के लोग कहते हैं कि विपक्ष गैर जिम्मेदाराना है. अखबार लिखते हैं कि 15वीं लोकसभा में संसद में सबसे कम कामकाज हुआ है.संसद का कामकाज इसलिए नहीं ठप रहा कि विपक्ष गैर जिम्मेदाराना है, बल्कि इसलिए ठप रहा है कि यह सरकार आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार है. हर सत्र से पहले सरकार का नया घोटाला सामने आता है. हर घोटाला दूसरे का रिकॉर्ड तोड़ता है. हंगामे के बीच सुषमा लगातार सरकार पर सवाल उठाते हुए विपक्ष की सही ठहराती हैं. करीब 3 मिनट तक लोकसभा स्पीकर उनकी बातों को ध्यान से सुनती हैं. इसके बाद मीरा कुमार लगातार विपक्ष की नेता को धन्यवाद कहते हुए बैठने को कहती हैं, लेकिन सुषमा का बोलना जारी रहता है.

गौरतलब है कि अप्रैल 2013 में विपक्ष में रही बीजेपी ने यूपीए सरकार के दौरान सामने आए घोटालों को लेकर मनमोहन सरकार पर हमला किया था. उस दौरान संसद ठप्प चल रहा था, जबकि बजट से संबंधित चार बिलों को पास कराना अनिवार्य था. इसलिए सर्वदलीय बैठक में विपक्ष को इसके लिए मनाया गया था. 30 अप्रैल को बीजेपी ने सदन से वॉकआउट का फैसला किया था. उस दौरान सुषमा स्वराज ने सरकार पर जमकर हमला बोला था.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download