comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मिलिए 7 साल के इस छोटे बोल्ट से, महज 13.58 सैकेंड में पूरी की 100मी रेस

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 14th, 2019 01:18 IST

1.6k
1
0
मिलिए 7 साल के इस छोटे बोल्ट से, महज 13.58 सैकेंड में पूरी की 100मी रेस

News Highlights

  • विश्व को दूसरा उसैन बोल्ट मिल चुका है।
  • यह धावक महज चंद सैकेंड में बिजली की गती से 100 मी रेस पूरी कर लेता है।
  • यह धावक महज 7 साल का है।


डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। विश्व को दूसरा उसैन बोल्ट मिल चुका है। यह धावक महज चंद सैकेंड में बिजली की गती से 100 मी रेस पूरी कर लेता है। इस धावक की सबसे खास बात है कि यह महज 7 साल का है। इस धावक का नाम रुडोल्फ इनग्राम है और फ्लोरिडा के टेंपा बे का रहने वाला है। रुडोल्फ को उसकी गति के लिए 'ब्लेज' नाम भी दिया गया है। इस नन्हे से धावक ने 100मी रेस केवल 13.48 सैकेंड में पूरा की और बोल्ट के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए। अपनी स्पीड की वजह से रुडोल्फ इतनी कम उम्र में सोशल मीडिया सेन्सेशन बन गए हैं।

रुडोल्फ के वीडियो सोशल मीडिया पर इनदिनों काफी वायरल हो रहे हैं। इसमें से एक वीडियो में वह 100 मी रेस में पार्ट ले रहे हैं। रेस शुरू होने के चंद सैकेंड में वह बाकी बच्चों से काफी लीड लेते हुए रेस खत्म कर देते हैं। उनके आसपास भी कोई दिखाई नहीं पड़ता है। रुडोल्फ यह रेस मात्र 13.48 सैकेंड में पूरा कर लिया। यह उनका बेस्ट रिकॉर्ड है। इससे पहले अगस्त में उन्होंने 100 मी रेस 14.59 सैकेंड में पूरा कर लिया था। हालांकि वह अपने एज कैटगरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से मात्र .02 सैकेंड से चूक गए। 

रुडोल्फ के कोच जिम्मी वाटसन ने बताया कि उन्होंने इससे पहले उनके जैसा एथलीट नहीं देखा है। वाटसन ने कहा, एक सैकेंड में वह कहीं से कहीं पहुंचने का माद्दा रखते हैं। उनमें मुझे आक्रमकता दिखती है। वहीं रुडोल्फ के पिता इनग्राम सीनियर को उम्मीद है कि उनका बेटा 100मी रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम जरूर करेगा। इतनी कम उम्र में रुडोल्फ के इंस्टाग्राम पर 3 लाख से भी अधिक फॉलोअर्स हैं।

एक और वीडियो में वह अपने से काफी बड़े लड़के को रेस में हराते हुए दिख रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि जिस स्पीड से वह अभी दौड़ रहे हैं, आने वाले समय में वह बोल्ट के 100मी रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। बोल्ट ने 100मी स्प्रिंट में वर्ल्ड रिकॉर्ड (9.58 सैकेंड) है, जो कि उन्होंने बर्लिन चैंपियनशिप के दौरान बनाया था।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download