comScore

89 सालों से कीचड़ खा रहा है ये शख्स, बिना खाए नहीं रह सकता जिंदा

January 20th, 2018 18:29 IST

डिजिटल डेस्क, रांची। कहते हैं कि गरीबी और भूख, ये दोनों ऐसी चीजें हैं जो इंसान को कुछ भी करने को मजबूर कर सकती है। किसी गरीब को जब भूख लगती है, तो वो कचरे से भी रोटी खोज लाता है और उसे भी खा लेता है। लेकिन झारखंड से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के 100 साल के कारु पासवान को गरीबी ने कीचड़ खाने को मजबूर कर दिया। कारु 89 सालों से कीचड़ खाते आ रहे हैं और आज भी सिर्फ कीचड़ के सहारे ही जिंदा हैं।


11 साल की उम्र से खा रहे हैं कीचड़

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कारु पासवान 11 साल की उम्र से ही कीचड़ खा रहा है। मीडिया से बात करते हुए कारु ने बताया कि भयंकर गरीबी के कारण वो बचपन से ही कीचड़ खाकर अपना पेट भरता था। वो जब 11 साल का था, तब उसने कीचड़ खाना शुरू किया और अब उसे कीचड़ खाने की लत लग गई है। कारु ने ये भी बताया कि वो रोजाना 1 किलो तक कीचड़ खा लेता है।

गरीबी से तंग आ चुके थे कारु

कारु पासवान ने आगे बताया कि वो अपनी पैसों की किल्लत से काफी तंग आ चुका था और उसे 10 बच्चों को खाना खिलाना पड़ता था। उसने बताया कि वो मरना चाहता था, लेकिन फिर उसने कीचड़ खाना शुरू कर दिया। बाद में उसे कीचड़ खाने की आदत लग गई और फिर वो रोजाना 1 किलो कीचड़ खाने लगा। कारु का कहना है कि वो अपनी इस आदत को अब नहीं छोड़ सकते।

कीचड़ खाने के बाद भी स्वस्थ हैं कारु

कारु पासवान के बड़े बेटे सियाराम पासवान ने मीडिया को बताया कि उन्हें इस आदत को छोड़ने के लिए सबने बोला, लेकिन उन्होंने इस बात को कभी नहीं माना। समझाने के बाद भी कारु कहीं भी और कभी भी मिट्टी का टुकड़ा खाने लगता है। कीचड़ खाने के बाद भी कारु पासवान पूरी तरह से स्वस्थ और तंदरुस्त हैं।

पहले भी आ चुका है कीचड़ खाने का मामला

ये कोई पहली बार नहीं है जब कीचड़ खाने का मामला सामने आया है। इससे पहले भी एक बार एक किसान के 17 सालों से कीचड़ खाने का मामला सामने आया था। पेशे से किसान रामेश्वर पिछले 17 सालों से कीचड़ खा रहा था। उसको ये आदत तब लगी, जब वो एक बीमारी से पीड़ित हो गए थे। डॉक्टरों ने भी कह दिया था कि उनकी इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। उसके बाद रामेश्वर ने कीचड़ खाना शुरू कर दिया था। रामेश्वर ने ये भी दावा किया था कि कीचड़ खाने से उसकी बीमारी भी ठीक हो गई थी। 

कमेंट करें
S9ZK7