comScore

मेघालय भी वध के लिए पशु बिक्री पर रोक के खिलाफ, प्रस्ताव पारित

July 27th, 2017 16:01 IST
मेघालय भी वध के लिए पशु बिक्री पर रोक के खिलाफ, प्रस्ताव पारित

टीम डिजिटल, शिलांग. केरल के बाद मेघालय सरकार ने भी वध के लिए पशु बिक्री पर लगी रोक के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है. आज सोमवार मेघालय की कांग्रेस सरकार ने इस मुद्दे पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलवाया था जिसमें सर्वसम्मति से केन्द्र सरकार के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर दिया गया. सोमवार को इस मुद्दे पर बहस के दौरान विधायकों ने केन्द्र के इस फैसले के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई. विधायकों ने केन्द्र के इस फैसले को पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं पर आघात पहुंचाने वाला बताया.

गौरतलब है कि मेघालय में बीजपी सरकार के इस फैसले का पिछले कुछ समय से लगातार विरोध हो रहा है. यहां कई बीजेपी नेताओं ने केन्द्र सरकार के इस नए नोटिफिकेशन के चलते पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. यहां दो पूर्व बीजेपी नेताओं ने शनिवार को बीफ फेस्टिवल का आयोजन भी किया था. इसमें सैकड़ों पूर्व कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे. यह पार्टी बीजेपी से हाल ही में इस्तीफा देने वाले बर्नार्ड एन मारक ने रखी थी. उन्होंने इस आयोजन पर कहा था कि इस बीफ फेस्ट का मकसद यह बताना है कि बीफ खाना हमारा अधिकार है और इसका सभी को सम्मान करना चाहिए.

इससे पहले गुरुवार को पशु बाजार में वध के लिये पशुओं की बिक्री से संबद्ध केंद्र के प्रतिबंध के मुद्दे पर चर्चा के लिये बुलाये गये केरल विधानसभा के विशेष सत्र से पहले विधायकों ने कैंटीन में गर्मागरम बीफ खाया. केरल में भी केन्द्र सरकार के इस नए नोटिफिकेशन के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो गया है.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 43 | 25 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RR
Eden Gardens, Kolkata