comScore

मेघालय: चुनाव से पहले उग्रवादी हमले में NCP के जोनाथन संगमा समेत 3 की मौत

February 19th, 2018 12:12 IST
मेघालय: चुनाव से पहले उग्रवादी हमले में NCP के जोनाथन संगमा समेत 3 की मौत

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय चुनाव प्रचार के दौरान रविवार रात आतंकियों के हमले में राकांपा उम्मीदवार जोनाथन संगमा समेत तीन लोगों की मृत्यु हो गई। संगमा के काफिले पर आइईडी से धमाका किया गया। वारदात ईस्ट गारो हिल्स के समान्दा इलाके में हुई। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। इस घटना से राज्य में भय का माहौल है। आतंकियों की तलाश के लिए जगह-जगह पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस वारदात के लिए कौन से आतंकी जिम्मेदार हैं इस बात का पता अभी नहीं चल सका है। 

हाल ही में राकांपा में हुए थे शामिल
 
सूत्रों के अनुसार, राकांपा उम्मीदवार जोनाथन संगमा विलियम नगर सीट से उम्मीदवार थे। आतंकियों ने यह हमला उस समय किया जब वह विलियम नगर में स्थित अपने घर लौट रहे थे। जानकारी के अनुसार, वह रविवार को सबोग्रे व नबोग्रे इलाके में प्रचार के लिए गए थे। वहां से लौटते समय उनके काफिले पर हमला हुआ। यह आइईडी ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कुछ देर के लिए पता ही नहीं चला कि क्या हुआ। बता दें कि जोनाथन हाल ही में राकांपा में शामिल हुए थे।

सीएम मुकल संगमा ने जताया शोक

पार्टी अध्यक्ष सालेंग ए संगमा से मुलाकात के बाद उन्होंने फैसला लिया था कि वह विलियमनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनावों में 27 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले ही इस तरह की वारदात ने सनसनी फैला दी है। घटना को लेकर मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने ट्वीट करके कहा कि जोनाथन की मौत हमारे लिए अपूर्णीय क्षति है। वह उनकी आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना करते हैं। ईश्वर उनके परिजनों को दुख झेलने की शक्ति दे। संगमा का कहना है कि इससे मेघालय की शांति पर असर नहीं पड़ेगा।


 

कमेंट करें
s6fFv