370 पर बोलीं महबूबा- ‘हिंदुस्तान वालों मिट जाओगे, दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में’

MEHBOOBA MUFTI ON ARTICLE 370 AND BJP MANIFESTO
370 पर बोलीं महबूबा- ‘हिंदुस्तान वालों मिट जाओगे, दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में’
370 पर बोलीं महबूबा- ‘हिंदुस्तान वालों मिट जाओगे, दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में’
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।
  • महबूबा ने कहा कि BJP के संकल्प पत्र की बात माने और न समझे तो हिंदुस्तान वालों मिट जाओगे।
  • महबूबा ने कहा कि हिंदुस्तानी साथियों आपको सावधान रहने की जरूरत है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। महबूबा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और खुद पर लोकसभा चुनाव लड़ने से बैन के लिए दाखिल की गई PIL को लेकर देश विरोधी बयान दिया। 

महबूबा ने ट्वीट कर कहा, BJP आर्टिकल 370 और 35A हटाने की बात कह रही है। ऐसा होने पर हम खुद चुनाव नहीं लड़ पाएंगे और इस हक से वंचित रह जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय संविधान जम्मू-कश्मीर पर लागू नहीं हो सकेगा। ना समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों। तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में।

बीजेपी के संकल्प पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा ने कहा, मेरे हिंदुस्तानी साथियों आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपकी देशभक्ति का प्रमाण पत्र केवल तभी जारी किया जाएगा जब आपके पास एक सांप्रदायिक और अल्पसंख्यक विरोधी मानसिकता होगी। ऐसा नहीं होने पर आपको टुकड़े-टुकड़े गिरोह को सौंप दिया जाएगा।

बता दें कि कश्मीर के सीनियर नेताओं महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को आगामी लोकसभा चुनाव में भाग नहीं लेने देने और उनपर प्रतिबंध लगाने के लिए सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में PIL दायर की गई है। महबूबा का ट्वीट इसी के खिलाफ था। 

महबूबा इससे पहले भी विवादित बयान दे चुकी हैं। उन्होंने इससे पहले चेतावनी दी थी कि अगर राज्य से धारा 370 को हटाया गया तो ये भी फिलिस्तीन बन जाएगा। महबूबा ने कहा था, "अमित शाह साहब, महबूबा मुफ्ती आप से कह रही है, जिस दिन आप 370 को खत्म करोगे आप कश्मीर पर महज कब्जा वाली ताकत बनकर रह जाओगे।" 


 

Created On :   8 April 2019 4:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story