comScore

चीन और पाक मिलकर फैला रहे घाटी में हिंसा : महबूबा मुफ्ती

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:57 IST

चीन और पाक मिलकर फैला रहे घाटी में हिंसा : महबूबा मुफ्ती

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात में उन्होनें राज्य में कानून-व्यवस्था और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के बारे में चर्चा की। इसके बाद मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा कि कश्मीर में जारी हिंसा के लिए पाक और चीन का गठजोड़ जिम्मेदार है।

अधिकारियों के मुताबिक़ मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को बताया कि कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने की खातिर क्या-क्या कदम उठाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा हुई।

मुलाकात के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में तनाव के पीछे चीन का भी हाथ है, उन्होंने कहा कि कश्मीर में बाहर से आतंकी आ रहे हैं।

सोमवार को अनंतनाग जिले में पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सात यात्री मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में शामिल सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे सुरक्षा योजनाओं को पूरी ताकत और ऊर्जा के साथ लागू करें। अब तक 1.86 लाख से अधिक श्रद्धालु हिमालय में स्थित पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं।

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l