comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इस महिला टीम ने जीत से पहले मनाया जश्न, चुकानी पड़ी भारी कीमत, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 04th, 2018 19:58 IST

1k
0
0

डिजिटल डेस्क, सिडनी। कहते हैं कि जब तक कोई काम पूरा नहीं हो, तब तक उसका जश्न नहीं मनाना चाहिए। ये सब बातें तो अक्सर जिंदगी पर लागू होती है, लेकिन अब ये क्रिकेट पर भी लागू हो गई। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही वुमेन बिग बैश लीग (WBBL) के एक मैच में विकेटकीपर का मैच पूरा होने से पहले ही जश्न मनाना पूरा टीम को भारी पड़ गया। दरअसल, बुधवार को मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच टूर्नामेंट का मैच खेला जा रहा था। इस मैच में मेलबर्न की टीम लगभग जीत ही गई थी, लेकिन तभी विकेटकीपर ने बॉल को हवा में उछाल दिया और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपरओवर खेला गया, जिसमें जीत मेरबर्न रेनेगेड्स की ही हुई।

कैसा था मैच का रोमांच?  

दरअसल, वुमेन बिग बैश लीग (WBBL) का 25वां मैच बुधवार को मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला गया। इस मैच में मेलबर्न ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट गंवाकर 120 रन बनाए। जवाब में उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगे। उसके बावजूद मैच आखिरी बॉल तक गया। आखिरी बॉल पर सिडनी सिक्सर्स को जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम सिर्फ 1 ही रन ले सकी। तभी मेलबर्न की विकेटकीपर एमा इंग्लिस ने जीत का जश्न मनाने लगी और सिडनी सिक्सर्स की टीम ने इतने में 1 रन और ले लिया। इसके बाद मैच टाई हो गया और सुपरओवर खेला गया। हालांकि सुपरओवर में जीत मेलबर्न रेनेगेड्स की ही हुई।

एक गलती से पलटा मैच

मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने पहले बैटिंग की और सिडनी सिक्सर्स के सामने 121 रनों का टारगेट रखा। जवाब में उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम की शुरुआत काफी धीमी रही। मैच की आखिरी बॉल पर सिडनी की टीम को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर सारा एली थी और बॉल एमी सेटर्थवेट के हाथ में थी। एमी ने जब इनिंग की आखिरी बॉल डाली, तो सारा ने शॉर्ट फाइन लेग की तरफ खेला। बॉल फील्डर क्रिस ब्रिट के पास गई और उसने बिना गलती किए जल्दी से बॉल विकेटकीपर एमा इंग्लिस को दी। एमा को लगा कि मैच जीत गए और उसने बॉल हवा में उछाल दी। उसके बाद सारा ने चुपके से सिंगल चुरा लिया और मैच को टाई करा दिया। सिडनी सिक्सर्स का स्कोर भी 120 रन हो गया और फिर सुपरओवर खेला गया। इसके बाद सुपरओवर में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने मैच जीत लिया।

कैसे हुआ मैच टाई

दरअसल, बॉल जब विकेटकीपर एमा के पास गई, तो उन्होंने खुशी में बॉल को हवा में उछाल दिया। तब तक बॉल डेड नहीं हुई थी, इसलिए सिडनी सिक्सर्स की टीम को 1 रन और मिल गया। मेलबर्न की टीम ने इस फैसले का विरोध भी किया, लेकिन अंपायरों ने नहीं माना और सिडनी के खाते में 1 रन चला गया। इस तरह से दोनों टीमों का स्कोर 120 रन हो गया और मैच टाई हो गया। बाद में सुपरओवर कराया गया, जिसमें मेलबर्न की टीम जीत गई। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर