पुरुष महिलाओं से सीखते हैं सेक्स को लेकर ये खास बात

Men learn many special things from women about sex
पुरुष महिलाओं से सीखते हैं सेक्स को लेकर ये खास बात
पुरुष महिलाओं से सीखते हैं सेक्स को लेकर ये खास बात

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सेक्स को लेकर लोगो के मन में धारणा हैं कि पुरुष ही सब जानते हैं और सारा नॉलेज उन्हें ही होता है, लेकिन आप शायद ये नहीं जानते हैं पुरुषों को काफी चीजें उनके पार्टनर के जरिए पता चलती हैं। खासकर सेक्स के दौरान कई चीजों को लेकर महिलाएं ही पुरुषों को सिखाती हैं। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो अपनी सेक्शुअल फैन्टसीज़ और प्रेफरेंस के बारे में खुलकर बातें कर पाते हैं। महिलाओं को कौन सी चीजें उत्साहित करती हैं इसका जवाब खुद महिलाओं से बेहतर और कोई नहीं दे सकता, क्योंकि अपने शरीर को उनसे बेहतर और कोई नहीं जानता। ऐसे में सेक्स से जुड़ी कई अहम बातें हैं जो पुरुषो को महिलाओं से सीखने को मिलती हैं। ये बातें सेक्स लाइफ के साथ-साथ उनके वैवाहिक जीवन को सुखद बनाती हैं और एक-दूसरे के प्रति समझ बढ़ाती हैं।

धैर्य रखना
एक्साइटेड पुरुष को धैर्य रखना महिलाएं ही सिखाती हैं। महिलाएं पुरुषों को सेक्स को अपनी फेवरिट डिश की तरह समझने की सलाह देती है और धीरे-धीरे आराम से खाते हुए उसका मजा उठाने के लिए भी। सेक्स में सबसे अहम है सब्र रखना और धैर्य के साथ आगे बढ़कर पूरे एक्ट को इन्जॉय करना।

महिलाओं के इमपॉर्टेंस देना
सामने वाला व्यक्ति क्या चाहता है इसे आप तब तक नहीं जान पाएंगे जब तक आप उससे बात न करें। अगर आप इस बारे में पार्टनर से पूछेंगे नहीं या बातें नहीं करेंगे तो आप अलग-अलग टेक्नीक को ट्राई किए बिना सिर्फ अंदाजा ही लगा सकते हैं कि पार्टनर को क्या पसंद आ रहा है। लेकिन इन सब में काफी समय और एनर्जी बर्बाद होगी। ऐसे में पार्टनर से जो बेस्ट एडवाइस देतीं हैं. उनसे पूछने पर कि वो क्या चाहती हैं, तभी आपको सही एडवाइस मिलेगी और सेक्स को एंजाय कर पाएंगे। जब भी सेक्स की प्लानिंग करें तो पार्टनर से जरूर पूछें कि वो क्या चाहतीं हैं? वो हर बार मूड और सिचुएशन के हिसाब से अलग जवाब देंगी। इससे आपकी लाइफ और भी इंट्रेस्टिंग हो जाएगी।

लव मेकिंग का नाम दें
कई महिलाएं काफी इमोशनल होती हैं, वो सेक्स के दौरान भी पार्टनर को प्यार करती है। सेक्स के बाद भी जिस तरह से गले लगाती है, केयर और कन्सर्न दिखाती है उससे दिन बन जाता है। महिलाएं ही सिखातीं हैं कि सेक्स का मतलब सिर्फ पेनिट्रेशन नहीं है बल्कि ऐक्चुअल ऐक्ट से पहले और बाद में भी करने को कितना कुछ होता है। इससे आपके बीच संबंध और भी गहरे होते हैं।

सेक्स को सेफ बनाएं
ये एक ऐसी बात है जिस पर पुरुष कभी भी गर्व महसूस नहीं कर सकता। दरअसल, उन्हें आदत होती हैं कॉन्डम इस्तेमाल ना करने की। महिलाएं आदत डलवा ही देती हैं कि उनके पार्टनर हर बार इंटरकोर्स के दौरान कॉन्डम का इस्तेमाल करें।

फोरप्ले का अपना महत्व है
इस बात को भी पुरुष महिलाओं से ही सिखते हैं कि फोरप्ले भी सेक्स जितना ही आनन्ददायक होता है। इसका अपना आकर्षण है और ये कपल्स को नजदीक ले आता है। एक दूसरे को गले लगाना, किस करना और उन प्यार भरे छोटे-छोटे पलों को किसी और चीज से रिप्लेस नहीं किया जा सकता। 

Created On :   15 Dec 2017 4:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story