comScore

Ballon d‘Or के लिए दूसरी लिस्ट जारी, मेसी और नेमार भी हुए शामिल

October 09th, 2018 17:47 IST
Ballon d‘Or के लिए दूसरी लिस्ट जारी, मेसी और नेमार भी हुए शामिल

हाईलाइट

  • साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को बालोन डी ओर खिताब से किया जाता है सम्मानित

डिजिटल डेस्क, पेरिस। बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी इस बार छठे Ballon d'Or खिताब के लिए नामांकित हो गए हैं। मेसी का नाम भी Ballon d'Or खिताब के लिए लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। इसके साथ इस सूची में क्रोएशिया के मिडफील्डर लुका मोड्रिच और ब्राजील के फॉरवर्ड नेमार का नाम भी शामिल किया गया है। 

फ्रांस फुटबाल पत्रिका की ओर से हर साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को Ballon d'Or खिताब से सम्मानित किया जाता है। ऐसे में इस खिताब के लिए सोमवार देर रात को जारी अस्थाई सूची में एटलेटिको मैड्रिड के गोलकीपर जान ओब्लाक, मैनचेस्टर युनाइटेड के पॉल पोग्बा, रियल मेड्रिड के डिफेंडर मार्सेलो, पेरिस सेंट जर्मेन के फ्रेंच फारवर्ड कीलियन एमबाप्पे, टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाड़ी और फ्रांस के कप्तान ह्यूगो लोरिस, जुवेंटस के खिलाड़ी मारियो मांजुकिच और लिवरपूल के फॉरवर्ड सादियो माने का नाम भी शामिल किया है। सभी 30 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो चुकी है। 

इससे पहले रियाल मैड्रिड के गैरेथ बेल और बेल्जियम के केविन डी ब्रुइन को पहली बार इस लिस्ट में शामिल किया गया है। बेल ने लिवरपूल के खिलाफ चैम्पियंस लीग के फाइनल में दो गोल किए थे। डी ब्रुइन को अपने क्लब मैनचेस्टर सिटी को ईपीएल चैम्पियन बनाने और राष्ट्रीय टीम को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंचाने की वजह से लिस्ट में शामिल किया है। वहीं जुवेटंस के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो और स्पेन के कप्तान सर्जियो रामोस पहल लिस्ट में शामिल किए गए थे। इनके अलावा फ्रांस के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी ग्रीजमान और गोल्डन बूट जीतने वाले हैरी केन को भी पहले 15 की लिस्ट  में शामिल किया गया था।

Loading...
कमेंट करें
dAKl6
Loading...
loading...