comScore

#MeToo : इस हॉलीवुड फिल्म के लिए एक्ट्रेस सलमा हायेक को होना पड़ा था न्यूड

December 14th, 2017 17:39 IST
#MeToo : इस हॉलीवुड फिल्म के लिए एक्ट्रेस सलमा हायेक को होना पड़ा था न्यूड

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। हॉलीवुड निर्माता निर्देशक हार्वी वाइनस्टीन पर यौन उत्पीड़न संबंधी आरोपों के खुलासे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सलमा हायेक ने हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक लगाते हुए उन्हें दानव कह डाला। बता दें कि हॉलीवुड की कई मशहूर एक्ट्रेस सहित लगभग 50 महिलांए वाइनस्टीन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगा चुकी हैं। वाइनस्टीन पर लगे यौन उत्पीड़न आरोपों के बाद ही #MeToo मुहिम चली थी जिसपर दुनिया भर की कई महिलाओं ने उनसे जुड़े हुए यौन मामलों का खुलासा किया था।
Image result

हॉलीवुड फिल्म 'फ़्रीडा' की एक्ट्रेस सलमा हायेक ने न्यूयॉर्क टाइम्स में लिखा कि निर्देशक हार्वी वाइनस्टीन के साथ काम करना उनका एक सपना था और उनका ये सपना पूरा भी हुआ। लेकिन इस दौरान वाइनस्टाइन ने उनका यौन शोषण किया था। 

हॉलीवुड फिल्म ‘फ्रीडा' के लिए होना पड़ा न्यूड

हायेक ने बताया कि वाइनस्टाइन ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस कर रहा था और इस दौरान उन्हें धमकी तक दी गई यदि वे अभिनेत्री के साथ न्यूड सीन नहीं देती तो फिल्म बंद कर देंगे। इस सीन में हायेक को औरत के साथ सेक्स सीन डाल दिया था। सीन में हायेक को फ्रंट से न्यूड दिखना था।

सलमा हायेक ने फिल्म के दौरान अपने साथ हुई घटनाओं के बारे में लिखा कि वाइनस्टन की डिमांड बहुत बड़ी थी वे अपने साथ शॉवर लेने को कहते थे, शॉवर लेते हुए मुझे देखने की बात करते थे, मुझे मालिश करने के लिए कहते थे, न्यूड होकर दोस्त को मालिश करने के लिए कहना, ओरल सेक्स के लिए मजबूर करना, और वाइनस्टन को हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता था। रोज मैकगोवन, एंजेलीना जोली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो सहित दर्जनों अभिनेत्रियों ने विंस्टीन पर यौन शोषण या हमले का आरोप लगाया है।

बता दें कि हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो के #MeToo अभियान के तहत दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही हैं। एलिसा ने अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा करते हुए दुनियाभर की महिलाओं से आह्वान किया है कि वह भी अपने साथ हुई इस तरह की घटनाओं के बारे में बताएं ताकि हमसब लोगों तक अपनी बात पहुंचाकर ये बता सकें कि ये कोई छोटी घटना नहीं थी, और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

एलिसा के इस ट्वीट पर अभी तक 50,000 से ज्‍यादा ट्वीट आ चुके हैं जिसमें हजारों महिलाओं ने अपने साथ हुई घटनाओं का खुलासा किया है। एलिसा के इस ट्वीट के बाद दुनियाभर से महिलाएं #MeToo हैशटैग के साथ अपने साथ हुई घटनाओं को शेयर कर रही हैं।

कमेंट करें
IJyp1