एटीएम से 67 लाख उड़ाने वाले गिरफ्तार, मेवाती गैंग का था कारनामा

Mewati gang arrested who stolen 67 lakh rupees from atm
एटीएम से 67 लाख उड़ाने वाले गिरफ्तार, मेवाती गैंग का था कारनामा
एटीएम से 67 लाख उड़ाने वाले गिरफ्तार, मेवाती गैंग का था कारनामा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जुन्नारदेव और गुढ़ी के तीन एटीएम काटकर 67 लाख रुपए उड़ाने का काम हरियाणा के कुख्यात मेवाती गैंग ने किया है। इस गैंग ने एक स्थानीय आरोपी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। घटना के लगभग 15 दिन बाद पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने जिले में हुई इस संगीन वारदात का खुलासा किया है। 15 दिनों तक तक लगातार तीन डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की चार टीमेें इस मामले की तलाश में लगी रही। 24-25 जुलाई की दरम्यानी रात चोरों ने गुढ़ी में एक एटीएम और जुन्नारदेव के दो बैंक एटीएम को गैस कटर से काटकर लगभग 67 लाख रुपए की चोरी की। इस संगीन वारदात से पूरे जिले में हडकंप मच गया था और मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के कारण प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों की नजर भी इस वारदात पर थी। पुलिस कप्तान मनोज राय के मार्गदर्शन में एडीशनल एसपी और तीन डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने महज 15 दिनों में इस संगीन वारदात का खुलासा कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात को हरियाणा की मेवाती गैंग ने अंजाम दिया और फिर दूसरी जगह वारदात करने की फिराक में घूमते हुए पकड़े गए हैं। जुन्नारदेव थाना क्षेत्र की घटना में कुल 8 आरोपी शामिल थे जिनमें से दो आरोपी जुन्नारदेव थाना क्षेत्र के ही थे।

वारदात में प्रयुक्त कार बनी मुख्य सुराग 

जिले में एटीएम चोरी की वारदात के ठीक एक दिन पहले गुजरात के सूरत में भी एटीएम को काटकर चोरी की वारदात हुई थी। छिंदवाड़ा में हुई वारदात के बाद ही सूरत पुलिस ने वहां हुई वारदात में प्रयुक्त एक आर्टिगा कार क्रमांक एचआर 73 ए 4553 जब्त की और कार मालिक को भी हिरासत में लिया। इस कार का उपयोग जुन्नारदेव की वारदात में भी किया गया था। सूरत की वारदात के बाद आरोपी इसी कार से छिंदवाड़ा आए थे। कार मालिक से पूछताछ में आरोपियों का सुराग लगा और छिंदवाड़ा पुलिस की चार टीमें हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मुंबई रवाना की गई। 

दो दिन रैकी के बाद दिया वारदात को अंजाम  

जुन्नारदेव और गुढ़ी के एटीएम में चोरी के पहले 23 जुलाई को ही घटना के मुख्य आरोपी ताहिर खान और साकिब मेवाती ट्रक से सिवनी आए थे। इन दोनों आरोपियों को जुन्नारदेव के नौलाखापा निवासी रवि बेलवशी पिता दशरथ बेलवंशी उम्र 24 वर्ष अपनी वैरिटो कार क्रमांक एमपी 28 सी 7497 से अपने एक साथी के साथ जुन्नारदेव लेकर आया और अपने घर पर रुकवाया। इन आरोपियों ने 23 और 24 जुलाई को तीनों एटीएम की रैकी की। 24 जुलाई की दरम्यानी रात गैंग का सरगना हरियाणा का वसीम खान अपने तीन अन्य साथियों के साथ कार से छिंदवाड़ा आया और सबने मिलकर एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने गैंग के सरगना वसीम खान पिता मूसा खान उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम औथा जिला नूंह हरियाणा को मुबंई से रवि बेलवंशी को जुन्नारदेव से और चोरी के रुपयों से खरीदी गई एक बलेनों कार के साथ आरोपी साकिब पिता नसरूद्दीन मेवासी उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम उटावड हरियाणा व ताहिर पिता जैकम खान उम्र 24 वर्ष निवासी गुलपाड़ा राजस्थान को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। अन्य चार आरोपी अब भी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है। 
 

Created On :   13 Aug 2019 7:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story