MG Hector भारत में हुई लॉन्च, ये है देश की दूसरी कनेक्टेड कार

MG Hector Launch in India,This is countrys second connected car
MG Hector भारत में हुई लॉन्च, ये है देश की दूसरी कनेक्टेड कार
MG Hector भारत में हुई लॉन्च, ये है देश की दूसरी कनेक्टेड कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG Motor ने अपनी पहली और नई Hector SUV को भारत में पेश कर दिया है। बता दें कि एसयूवी Hector कनेक्टेड कार है और इसमें मशीन टु मशीन सिम दिया गया है। इस कार की बुकिंग जून से शुरू होगी और इसी जून से ही इसकी डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी। MG Hector पांच कलर ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध होगी। इनमें ग्लेज रेड, बर्गंडी रेड, ब्लैक, ऑरोरा सिल्वर और कैंडी वाइट शामिल हैं। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी है।

आपको बता दें कि इस एसयूवी की शुरुआत में खबर आने तक इसे पहली कनेक्टेड कार के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन हाल ही में Hyundai की Venue भी लॉन्च हुई है जो कि कनेक्टेड कार के तौर पर पेश की गई है। ऐसे में MG (Morris Garages) की Hector भारत की दूसरी कनेक्टेड बन गई है। MG Hector को चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इनमें स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प शामिल हैं।  

सुरक्षा
सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक सहित ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और व्हीकल स्टैब्लिटी मैनेजमेंट दिया गया है। इसमें दिए गए सभी फीचर्स स्टैंडर्ड हैं और सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं। इसके अलावा इसके Smart वेरियंट में 4 एयरबैग्स और Sharp में 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे।

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला Jeep Compass, Mahindra XUV500, Tata Harrier, Tata Hexa और Hyundai Creta से होगा। 

Created On :   15 May 2019 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story