MG Motor भारत में लाएगी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, टीजर जारी

MG Motor will bring electric SUV ZS in India, teaser released
MG Motor भारत में लाएगी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, टीजर जारी
MG Motor भारत में लाएगी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, टीजर जारी
हाईलाइट
  • EZS एसयूवी को नवंबर 2018 में ग्वांगझू मोटर शो में शोकेस किया था
  • MG Motor की EZS एसयूवी में 52.5kWh की लिथियम बैटरी दी जाएगी
  • डायरेक्ट करेंट पर मात्र 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने में मददगार साबित होने वाले इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से चलन में आ रहे हैं। दुनियाभर की कंपनियां जहां इस सेगमेंट को मजबूती के साथ नए मॉडल्स बाजार में उतार रही हैं। वहीं सरकार इन वाहनों के उपयोग को लेकर कई योजनाओं पर काम कर रही है। फिलहाल देश की सड़कों पर जल्द एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी दौड़ती नजर आएगी। आइए जानते हैं इसके बारे में...

MG EV ZS
हम जिस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की बात कर रहे हैं, वह MG Motor की ओर से लॉन्च की जाएगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टीजर तस्वीर कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर जारी की है। इसे कंपनी ने MG ZS EV नाम दिया है। फिलहाल कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS की तस्वीर के अलावा इससे जुड़ी कोई अन्य जानकारी नहीं दी है।

एसयूवी की संभावित कीमत 
आपको बता दें कि MG Motor ने EZS एसयूवी को सबसे पहले पिछले साल नवंबर में ग्वांगझू मोटर शो में शोकेस किया था। हालांकि वर्तमान में यह कार यूके मार्केट में उपलब्ध है। वहीं इस साल अपने पहले वाहन एसयूवी Hector के साथ भारतीय बाजार में एंट्री कर ली है। अब कंपनी अपनी दूसरी कार लाने की तैयारी में है। MG EZS एसयूवी की कीमत 25 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है।

पावर और रेंज
MG EZS एसयूवी में 52.5kWh की लिथियम बैटरी दी जाएगी। MG EZS एसयूवी डायरेक्ट करेंट पर मात्र 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी, जबकि स्लो चार्जर पर 6 घंटे का वक्त लेगी। इस एसयूवी की 110 kW की इलेक्ट्रिक मोटर 350 एनएम का टार्क देगी। 

जबकि यूके मार्केट में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 bhp का पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 262 किलोमीटर तक चलती है।

MG Motor का कहना है कि कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ियां ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नॉलजी से लैस होंगी। इनमें लिथियम-आयन बैटरी दी जाएगी, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेंगी। 

Created On :   17 Sep 2019 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story